यह 4 क्रिकेटर्स बदल चुके हैं अपना धर्म,नाम जान कर लगेगा झटका ….

मित्रों इस दुनिया में अक्‍सर देखा जाता रहा है कि कुछ ऐसे लोग है जो स्थितियों के अनुसार अपना धर्म ही बदल देते है। हालांकि कुछ अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तित करते है, तो कुछ की मजबूरी वश धर्मान्‍तरण कर लेते है। आज हम खेल जगत के चार ऐसे दिग्‍गज खिलाडि़यों के संबंध में बात करने वाले है, जो अपना धर्म बदल चुके है।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि वैसे तो भगवान ने इस दुनिया में सिर्फ एक धर्म में बनाकर इंसान को भेजता है, तो नीचे आकर धर्म बदले का कोई सवाल ही नही उठना चाहियें। हालांकि कुछ लोग ऐसा करते है। जिनमें खेल जगत के 4 दिग्‍गज खिलाड़ी सामिल है, जिनकी आज हम बात कर रहे है, वो कुछ इस प्रकार से है….
पहला : दिलशान क्रिकेट की फील्ड पर कुछ अलग करने के लिए जाने जाते थे। इन्होंने ही स्कूप शॉट का खोज किया। दिलशान का जन्म एक इस्लाम परिवार में हुआ था। इनका नाम मोहम्मद दिलशाद था। लेकिन जब यह अपने माता-पिता से अलग हो गए। तब इन्होंने बौद्ध धर्म अपनाने का फैसला किया।
दूसरा : सूरज रंजीत का जन्म सन 1985 को मोहम्मद मारशुक सूरज के रूप में हुआ था। लेकिन उन्होंने साल 2010 में। इस्लाम धर्म को छोड़कर बौद्ध धर्म में आने का फैसला किया। और अपना नाम बदलकर सूरज रणदीव कर लिया।
तीसरा :  साउथ अफ्रीका टीम के तेज गेंदबाज वेन पार्नेल ने। साल 2011 में ईसाई धर्म को छोड़कर इस्लाम धर्म को अपनाया। और अफ्रीका की टीम के हाशिम अमला और इमरान ताहिर में शामिल हो गए।

चौथा : आप सबको पाकिस्तान का यह महान बल्लेबाज याद ही होगा। आपको बता दें इस साल 2015 में ईसाई धर्म से ताल्लुक रखने वाले। यूसुफ योहाना ने इस्लाम धर्म में आने का फैसला किया। और अपना नाम बदलकर मोहम्मद यूसुफ कर लिया।
उपरोक्‍त चारों खिलाडि़यों के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *