इस महिला ने पिछले 4 साल 3 महीने से नहीं काटे नाखून,वजह जानकर आपकी भी नहीं रुकेगी हंसी

ये तो आपको भी पता ही होगा कि नाखून हमारे हाथों का एक अहम हिस्सा होते हैं. हालाँकि हर किसी को नाखूनों की सफाई पर विशेष ध्यान देना होता है नहीं तो खाना खाते समय कीटाणु हमारे शरीर के अंदर चले जाते हैं. नाखूनों को साफ़ रखने के लिए हम उन्हें बीच-बीच में काटते भी रहते हैं. कुछ लड़कियों को फैशन की वजह से नाखून बढ़ाना बहुत पसंद होता है,लेकिन थोड़े दिनों के बाद वो भी नाखूनों को काट देती हैं,लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अगर आप कभी नाखून काटे ही नहीं तो क्या होगा? आज हम आपको एक ऐसी ही महिला के बारे में बताने जा जिसने पिछले 4 साल 3 महीने से नाखून नहीं काटे हैं और उसके नाखून ना काटने की वजह के बारे में जानकर आपकी भी हंसी छूट जायेगी.

Image Source: Dailyhunt

बता दें कि रूस की रहने वाली 35 साल की महिला जिनका नाम Elena Shilenkova है ने पिछले 4 साल 3 महीने से अपने नाखून नहीं काटे है. आपको जानकर हैरानी होगी कि एलिना के नाखूनों की लम्बाई 4.7 इंच है. 4 सालों में एलिना ने बहुत ही प्यार से अपने नाखूनों का ध्यान रखा है,ताकि उनके नाखून टूटे नहीं. नाखूनों को मजबूत रखने के लिए एलिना बहुत तरह की विटामिन की गोलियां भी खाती हैं और घर के काम भी वो बहुत ध्यान से करती हैं. एलिना ने बताया कि काम करने से पहले मुझे सोचना पड़ता है कि कहीं काम को करने से मेरे नाखून तो नहीं टूट जायेंगे. बहुत से लोगों को लगता है कि 4 साल तक नाखूनों को बड़ा करना मेरे लिए बहुत ज्यादा मुश्किल होगा,लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. ये बहुत ज्यादा आसान है.

Image Source: Dailyhunt

एलिना ने अपने नाखूनों का नाम भी रखा है और वो उन्हें बेबी कहकर पुकारती है,क्योंकि पिछले 4 साल तक उन्होंने अपने नाखूनों को खुद के बच्चों की तरह प्यार किया है. बता दें कि पेशे से एलिना यूट्यूबर है और उन्हें उनके नाखूनों की वजह से सबसे ज्यादा लंबे नाखूनों का अवार्ड भी मिल चुका है. वैसे तो रूस में बहुत ज्यादा ठडं पड़ती है,लेकिन एलिना कभी भी दस्ताने नहीं पहनती हैं,क्योंकि उन्हें लगता है कि ऐसा करने से उनके नाखून खराब हो जायेंगे.

Image Source: Dailyhunt

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर क्यों एलिना ने पिछले 4 साल से अपने नाखूनों को क्यों नहीं काटा है? तो आपको बता दें कि एलिना की एक दोस्त ने उनसे शर्त लगाई थी कि वो अपने नाखून बिना काटे 4 साल तक रह ही नहीं सकती है. दोस्त को गलत साबित करने के लिए एलिना ने अपनी नाखूनों को 4 साल तक नहीं काटा है. अब एलिना शर्त जीत चुकी है,लेकिन उनका नाखून काटने का मन नहीं करता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *