W W W W W W के साथ बांग्लादेश महिला टीम ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, सामने वाली टीम नहीं बना सकी कोई रन….

0
340

मित्रो इस बात से तो आप सभी भलीभांति अवगत ही हो गये होगें कि महिला अब पुरूषों की तुलना में काफी हद तक आगे आने की होड़ में लगी हुई है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में महिला क्रिकेट विश्वकप खेला गया, जिसमें महिला क्रिकेटरों में बखूबी अपना अभिनय दिया, पर आज हम एक ऐसी महिला के संबंध में बात कर रहे है, जिसने विश्‍व रिकॉर्ड बनाया, तो वही उसकी विरोधी टीम एक भी रन नही बना पायी। इस संबंध में एक खास रिपोर्ट।
दरअसल आज हम बात कर रहे है, बांग्‍लादेश महिला क्रिकेट टीम की जिसने टी 20 इंटरनेशनल प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करती जा रही है, साथ ही ऐसे ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम बनाती जा रही है, जो सराहनीय है। टीम ने पहले भारत को एशिया कप के फाइनल में हराया और अब महिला क्रिकेट विश्व कप के क्वालीफायर मुकाबलों में भी जबदरस्त प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है। साथ ही टीम ने इसके पश्‍चात आयरलैंड के खिलाफ 3-मैचों की श्रृंखला में मेजबानों को 2-1 से पराजित किया। महिला क्रिकेट टीम आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के क्वालीफायर मुकाबलों में जबरदस्त प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है। आपको बता दें कि तीनों मैचों में अपनी जीत दर्ज कर ली है। पहला मैच पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेला गया और आसानी से 31 गेंदें शेष रखते हुए जीत लिया।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि जिस दिग्‍गज महिला क्रिकेटर की बात की जा रही है, उसका नाम फाहिमा खातून जिन्‍होंने  इस बार मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ खेला जिसमें गेंदबाजों ने पूरी टीम को महज 39 रनों पर ऑल आउट करते हुए दो विकेट गंवाकर 6.5 ओवरों में हासिल कर दिया। संयुक्त अरब अमीरात महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ इनके गेंदबाजों ने एक ऐसा अजीब कारनामा किया है जिसे शायद कभी पुरुष टीम के खिलाड़ी भी नहीं कर पाए है और ऐसा करना भी बहुत मुश्किल होता है। हुआ यह कि बांग्लादेश महिला टीम के गेंदबाजों ने काफी जबरदस्त और घातक गेंदबाजी करते हुए बिना कोई रन दिए संयुक्त अरब अमीरात के छह विकेट चटका दिए और इतिहास रच दिया। यह महिला क्रिकेट में पहली बार ऐसा हुआ है कि बिना किसी रन पर 6 विकेट आउट हो गए। उपरोक्‍त के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियाये है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here