बॉलीवुड के इन 4 दिग्गज सितारों ने की घर से भागकर शादी,3 नंबर वाला तो अब भी करता है…

हर किसी के जीवन में प्यार बहुत ज्यादा महत्वपूर्ण स्थान रखता है. हर किसी को जीवन में कभी ना कभी किसी ना किसी व्यक्ति से प्यार जरुर होता है. जो भी व्यक्ति प्यार में पड़ जाता है वो अपने सपनों को किसी दूसरे व्यक्ति की सोचे के साथ सांझा करने लग जाता है. कहा जाता है कि प्यार दुनिया का सबसे खूबसूरत एहसास है,लेकिन कहते हैं ना कि इश्क और मुश्क कभी छुपाएं नहीं छुपते हैं. जब व्यक्ति को किसी से सच में प्यार हो जाता है तो वो लाख मुश्किलें होने के बाद भी अपने प्यार को पाने की कोशिश करता है. आपने आम जिंदगी में ऐसे बहुत से किस्से सुने होंगे,लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्म जगत में ऐसे बहुत से सितारे हैं जिन्होंने प्यार में पड़ जाने के बाद घरवालों की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर शादी भी कर ली थी.  बॉलीवुड के इन 4 दिग्गज सितारों ने की घर से भागकर शादी,3 नंबर वाला तो अब भी करता है लोगों के दिलों पर राज. तो चलिए आप भी जान लीजिये बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में…

पद्म‍िनी कोल्‍हापुरे और प्रदीप शर्मा (टुटु)

प्रदीप शर्मा ने बॉलीवुड अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी को फिल्म ऐसा प्यार कहाँ के लिए साइन किया था. प्रदीप शर्मा और पद्मिनी की मुलाकात पहली बार इसी वजह से हुई थी. दोनों की जाति अलग-अलग होने की वजह से दोनों के ही परिवार के लोग इनकी शादी के लिए राजी नहीं हुए थे. जब बहुत बार समझाने पर भी पद्मिनी के घर वाले नहीं माने तो पद्मिनी प्रदीप के साथ भाग गयी और इन दोनों ने साल 1986 में एक-दूसरे से शादी कर ली.

Image Source: punjabkesari

बिंदिया गोस्‍वामी और जेपी दत्ता

किसी ज़माने की दिग्गज अभिनेत्री बिंदिया ने भी निर्देशक जेपी दत्ता से भागकर शादी की थी. बिंदिया ने बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों गोलमाल और शान में काम किया है. बता दें कि बिंदिया ने पहली शादी अभिनेता विनोद मेहरा से की थी. जिस समय विनोद ने बिंदिया से शादी की वो उस समय पहले से ही शादीशुदा थे. इन दोनों के रिश्ते के लिए बिंदिया के परिवार के लोग राजी नहीं हुए. बाद में बिंदिया ने बॉर्डर फिल्म के डायरेक्टर जेपी दत्ता को डेट करना शुरू किया और फिर इन दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली.

Image Source: punjabkesari

आमिर खान और रीना दत्त

फिल्म जगत में मिस्टर परफेक्‍शनिस्‍ट के नाम से जाने जाने वाले आमिर खान ने रीना दत्त से शादी की थी. रीना आमिर के पड़ोस में रहती थीं. दोनों अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखते है जिसकी वजह से इन दोनों के परिवार के लोग इनकी शादी को लेकर राजी नहीं थे,लेकिन साल 18 अप्रैल 1986 को इन दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली. इन दोनों के 2 बच्चे भी हुए,लेकिन 16 साल बाद इन्होने एक दूसरे से तलाक ले लिया.  जिसके बाद आमिर खान ने किरण राव से शादी करके दोबारा घर बसा लिया.

Image Source: newstrend

शम्‍मी कपूर और गीता बाली

रंगीन रातें फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिनेता शम्मी कपूर और गीता बाली की नजदीकियां बढ़ने लगी. एक-दूसरे को 4 महीने तक डेट करने के बाद इन दोनों ने अपने रिश्ते को नाम देना का फैसला कर लिया,लेकिन गीता बाली शम्मी कपूर से उम्र में बड़ी थी इसलिए कपूर खानदान इस शादी के लिए राजी नहीं हुआ.

Image Source: newstrend

बताया जाता है कि साल 1955 में मुंबई के एक मंदिर में सुबह 5 बजे जाकर इन दोनों ने शादी कर ली,लेकिन 1965 को स्माल पॉक्स की वजह से गीता का देहांत हो गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *