गरीब किसान ने नंदी के कान में बताई समस्या, फिर उसके साथ जो हुआ उसे जानकर आप भी करेंगे भोलेनाथ को याद

हर व्यक्ति के मन में बहुत सी मनोकामना व इच्छाएं होती हैं हर कोई चाहता है कि वे औऱ उसका परिवार सुखी रहें. अपनी इन्हीं इच्छाओं को पूरी करने के लिए लोग व्रत, व पूजा पाठ कारते हैं, लेकिन कुछ लोगों की इसके बाद भी मनोकामना पूरी नहीं हो पाती है.  लेकिन आज हम आपको एक किस्सा सुनाने जा रहे हैं जो कि कानपुर के किसान के साथ घटा है.

sourcep-livebavaa

बताया जा रहा ह कि  यहां का एक किसान बेहद ही गरीब था जिसकी वजह से वह अपनी बेटी की शादीं में पैसों की कमी के कारण काफी चिंतित था. इस बात से दुखी होकर वह अपने गांव में स्थित मंदिर में गया और वहां मौजूद भगवान शिव के गण नंदी के कानों में जाकर उसने अपनी परेशानी बताई,इस परेशानी को कहने के बाद जैसे ही घर आया तो अगले दिन सरकार ने उसकी जमीन का  4 गुना मुआवजा देेने एेलान कर दिया.

source-उज्जवल प्रभात

इस खबर को सुनते ही किसान खुशी से जूम उठा. और मुआवजे के मिले पैसों के चलते उसने अपनी बेटी की खूब धूम धाम से शादी की. बता दें कि मंदिर में हर शिव मूर्ति के पास भगवान नंदी की मूर्ति रखी जाती है. इसके पीछे की मान्यता है कि जो भी लोग इस मूर्ति के कानों में अपने समस्या को बता देता है तो इससे उसकी हर परेशानी जल्द से जल्द दूर हो जाती है.

sourcep-livebavaa

इसके चलते आपने देखा होगा कि भगवान गणेश के पास मूषक की मूर्ति भी रखी जाती है माना जाता है कि जो कि मूषक की मूर्ति के कानों में अपनी इच्छा जाहिर करते हैं इससे उनकी हर इच्छा पूर्ण हो जाती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *