इस जगह पर हर साल सड़कों पर गाउन उठाकर दौड़ने लगती हैं दुल्हनें,वजह जानकर आप भी पकड़ लेंगे माथा!

हर किसी लड़की के जीवन में शादी का दिन बहुत खास होता है. शादी के दिन का इंतज़ार लड़कियां बहुत ज्यादा बेसब्री से करती हैं. लड़की जब बचपन में छोटी होती है तो उसके मन में यही ख्याल आता है कि उसका होने वाला पति उसको जिंदगी में सारी खुशिया देगा भी की नहीं. वो शादी वाले दिन शांत रहेगी,शर्माते हुए तस्वीरें खिंचवाएंगे,लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ की दुल्हनें ना तो शरमाती हैं और ना ही शांत रहती हैं, बल्कि अपनी शादी वाले दिन दौड़ लगती हैं. तो चलिए विस्तार से जान लीजिये पूरा मामला…

Image Source: amarujala

दरअसल 24 नवंबर को बैंकॉक की सड़कों पर एक अजीब ही नजारा देखने को मिला. बता दें कि बैंकॉक में हर साल एक बहुत ही आनोखी रेस का आयोजन किया जाता है जिसको ‘Running of the Brides’ कहा जाता है. हर साल आयोजित होने वाली इस रेस में हर साल ब्राइडल गाउन में लड़कियां अपने होने वाले पति के साथ 3 किलोमीटर तक की दौड़ लगाती हैं और जीतने वाले जोड़े को एक शानदार इनाम भी दिया जाता है.

Image Source: amarujala

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस बार इस रेस में 300 से भी ज्यादा दुल्हनों ने शादी के जोड़े में दौड़ लगाई. सफ़ेद गाउन पहनकर दुल्हनें रेस में दौड़ रही थी तो उनके दुल्हों ने सूट-बूट पहने हुए थे. किसी दूल्हे ने दुल्हन को पीठ पर उठाया हुआ था तो किसी दूल्हे ने गोद में. इन सभी जोड़ों में एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ मची हुई थी. बात की जाए पहले के सालों की तो साल 2014 में इस रेस में 75 जोड़ों ने ही भाग लिया था.

Image Source: amarujala

हर साल होने वाली इस रेस की खास बात ये है कि जीतने वाले जोड़े की शादी शाही तरह से करवाई जाती है और उस जोड़े को मालदीव और जापान के सप्पोरो का हनीमून पैकेज भी दिया जाता है. इसके अलावा रेस जीतने वाली जोड़ी को 20 लाख थाई बाट यानि 60,400 रूपये नकद दिए जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *