यह है दुनिया के 5 सबसे खतरनाक बल्लेबाज, नंबर 2 है सभी की पहली पसंद जाने कौन है ये दिग्गज खिलाड़ी..

मित्रों क्रिकेट को लेकर लोग काफी उत्‍साहित रहते है,वही अगर भारत की बात की जाये तो यहां क्रिकेट प्रेमियों में एक अलग ही दिवानगी देखने को मिलती है, आज हम आपको पांच ऐसे खिलाडि़यों के संबंध बताने वाले है, जिनकी गिनती खतरनाक बल्‍लेबाजों में की जाती है, 2 नम्‍बर वाले के संबंध में जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज आपको दुनिया के 5 सबसे खतरनाक बल्लेबाजों के बारे में बताने वाला हूं। इनमें से दूसरे नंबर वाला बल्लेबाज सभी की पहली पसंद माना जाता है, आज हम जिन पंच खिलाडि़यों की बात कर रहे है, वो कुछ इस प्रकार से है……..

शाहिद अफरीदी : शाहिद अफरीदी दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर आते हैं। शाहिद अफरीदी पाकिस्तानी टीम के पूर्व कप्तान रहे है। शाहिद अफरीदी अपने खतरनाक बल्लेबाजी की वजह से बूम-बूम नाम से भी जाने जाते हैं। अफरीदी ने 523 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं। इन मैचों में अफरीदी ने 11185 रन बनाया था।

वीरेंद्र सहवाग : वीरेंद्र सहवाग दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में चौथे नंबर पर आते हैं। आपको बता दूं वीरेंद्र सहवाग भारत टीम के विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं। और भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया वीरेंद्र सहवाग की बल्लेबाजी की दीवानी है। वीरेंद्र सहवाग ने 374 मैच खेले थे । इन मैचों में वीरेंद्र सहवाग ने 17253 रन बनाए थे।

ग्लेन मैक्सवेल : ग्लेन मैक्सवेल दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में पांचवें नंबर पर आते हैं। ग्लेन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लंबे शॉट लगाया करते हैं। T20 क्रिकेट मैच में ग्लेन मैक्सवेल महान खिलाड़ी साबित हुए थे। इन्होने आज तक 120 मैच खेले थे। इन मैचों में 3075 रन बनाया था।

क्रिस गेल : क्रिस गेल दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में तीसरे नंबर पर आते हैं। क्रिस गेल जैसा बल्लेबाज शायद ही कोई और होगा। क्योंकि क्रिस गेल सबसे तेज शतक लगाने की लिस्ट में नंबर 1 आते हैं। क्रिस गेल ने आज तक 423 मैच खेले थे। और उन मैचों में 17673 रन बनाया था।

एबी डिविलियर्स : एबी डिविलियर्स दुनिया की सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में पहले नंबर पर आते हैं। और एबी डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज माने जाते हैं। एबी डिविलियर्स को मिस्टर 360 डिग्री के नाम से भी जाना जाता है। एबी डिविलियर्स ने अब तक 404 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेले हैं। और इन अंतरराष्ट्रीय मैचों में एबी डिविलियर्स ने 18996 रन बनाए हैं।

उपरोक्‍त खिलाडियों के संबंध में आप लोग अपनी महत्‍पूर्ण भूमिका निभयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *