IND vs ENG :कल के मैच में रोहित शर्मा के बल्ले से निकला तूफ़ान, तोड़ दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड देखें पूरी जानकारी..

0
941

प्रिय दोस्तों क्रिकेट प्रेमियों के लिये रोमाचंक भरा समय फिर से आ रहा है, क्‍योंकि वर्ल्‍डकप 2019 की घोषणा हो चुकी है! जैसा की आप लोग अवगत ही होगें, कि क्रिकेट की दुनिया से जुड़े खिलाडि़यों को बिल्‍कुल भी समय नही मिल पाता है! क्‍यांकि अभी पूरी तरह से भारतीय खिलाडि़यों को IPL की व्‍स्‍थता से विराम भी नही मिला था! ICC ने वर्ल्‍डकॅप 2019 के लिये पूरे मैंच कार्यक्रम की घोषणा भी कर दी है! जिसके चलते सभी खिलाड़ी वर्ल्‍डकॅप 2019 की तैयारी में जुटने वाले है! आज हम आपको भारत और इंग्लैंड के मैच सम्बंधित कुछ ख़ास जानकारी देने वाले है!
आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि भारत और इंग्लैंड के बीच वन-डे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 8 विकेट से जबरदस्त जीत दर्ज की! भारतीय क्रिकेट टीम की जीत में हीरो स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और कुलदीप यादव रहे हैं! रोहित शर्मा ने जहां एक ओर 114 गेंदों में 137 रनों की नाबाद तूफानी पारी खेली तो वहीं दूसरी ओर कुलदीप यादव ने 25 रन देकर 6 विकेट लिए! इसके अलावा रोहित शर्मा ने विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया!
खबरों की माने, तो रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 114 गेंदों में 137 रनों की तूफानी पारी खेली! इसके साथ ही रोहित शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया! इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में सबसे बड़ी-बड़ी पारी विराट कोहली ने 2011 में खेली थी! उस समय विराट कोहली ने 107 रन बनाए थे! लेकिन रोहित ने 114 गेंदों में 137 रनों की अब तक की सबसे बड़ी पारी खेलकर विराट कोहली के बड़ रिकॉर्ड को तोड़ दिया! इस लिहाज से देखा जाए तो रोहित शर्मा ने एक नया रिकॉर्ड बनाया है!
आपको बता दें, कि भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने पहले वन-डे मैच में ही 114 गेंदों में 137 रनों की नाबाद पारी खेली! इस दौरान इन्होंने 15 चौके और 4 छक्के लगाए! यह रोहित शर्मा का वन-डे क्रिकेट में 18वां शतक है! इस शानदार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने इंग्लैंड के 269 रनों के लक्ष्य को महज 40.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया! रोहित शर्मा ने जिस अंदाज में बल्लेबाजी की मानो इंग्लैंड के खेमे में खलबली सी मच गई! रोहित ने शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी की और 82 गेंदों में अपना शतक पूरा किया!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here