ये 5 बल्लेबाज तोड़ सकते है रोहित शर्मा के 264 रन का रिकॉर्ड, नंबर 3 है सबका पसंदीदा खिलाड़ी…

0
334

मित्रों वैसे तो खेल की दुनिया में कई ऐसे खतरनाक बल्‍लेबाज हुये है, जो अपनी खतरनाक बल्‍लेबाजी के चलते ऐसे ऐसे रिकॉर्ड बना डाले है। जिन रिकॉर्डो को आज तक तोड़ना असम्‍भव प्रतीत होता आया है। मौजूदा समय में कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी खेल जगत में कदम रख चुके है, जो इन रिकॉर्डो को तोड़ने में सक्षम है। आज हम 6 ऐसे ही युवा बल्‍लेबाजों के संबंध में बताने वाले है, जो दिग्‍गज क्रिकेटर रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड तोड़ने सकते है। इन सब में नम्‍बर 3 सबसे खतरनाक बल्‍लेबाज है, नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि खेल जगत में कई ऐसे आक्रामक बल्‍लेबाज है, जिन्‍होंने ऐसे ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिये है, जो शायद ही भविष्‍य में अन्‍य कोई खिलाड़ी बना पाता, पर आज हम जिन पांच युवा खिलाडि़यों की बात कर रहे है। उनमें कुछ तो ऐसे भी खिलाड़ी है, जो 250 से भी अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है। आपको बता दें कि जिन 6 खिलाडि़यों की आज बात की जा रही है, वो कुछ इस प्रकार से है
पहला – शिखर धवन जोकि रोहित शर्मा के जोड़ीदार ओपनर है, भारतीय टीम के लिए कई वर्षो से ओपनिंग कर रहे हैं, और जब भी वह अपने खतरनाक अंदाज में आते हैं, तो एक से बड़े एक रिकॉर्ड तोड़ देते हैं।
दूसरा – 2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप को जिताने वाले पृथ्वी शॉ ने उस सीरीज में काफी अच्छा प्रदर्शन किया और वह अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से रोहित शर्मा को पछाड़ने का दम रखते हैं।
तीसरा – इशान किशन  जो कि आज के समय में लगातार पॉपुलर हो रहे खिलाड़ी हैं, एक से बड़े एक रिकॉर्ड बनाने में कामयाब रहते हैं। अगर बात करें डबल सेंचुरी की तो वह आने वाले समय में रोहित शर्मा के 264 का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं।
चौथा – आईपीएल में एक से बड़े एक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी ऋषभ पंत भी यह कारनामा कर सकते हैं।

पांचवा – पिछले कुछ वर्षो से एक बड़ा नाम बन कर सामने आए केएल राहुल भी रोहित शर्मा के 264 का रिकॉर्ड तोड़ने का दम रखते हैं।
उपरोक्‍त युवा खिलाडि़यों के संबंध में आप लोगो की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here