ऋषभ पंत-अजिंक्य रहाणे ने मचाया तहलका, इंडिया ए ने बना डाले इतने रन, देखकर चौंक जायेंगे आप….

मित्रों इन दिनो खेल जगत में काफी उथल पुथल मंची हुई है, क्‍योंकि लगतार कई मुकाबले भारतीय टीम और इंग्‍लैड टीम के बीच खेले गये है, जिसमें भारतीय टीम ने शुरूवात में काफी अच्‍छा खेल अभिनय किया पर कुछ अहम मैंच भारतीय के खिलाड़ी जीतने में असमर्थ रहे है, पर आज हम भारत ए और इंग्‍लैड लॉंयस के मध्‍य खेले जा रहे एक मात्र अनाधिकारिक टेस्‍ट के संबंध में बात करने वाले है, जिसमे ऋषभ पंत व अजिंक्‍या रहाणे ने मचाया धमाल। इस संबंध में एक खास रिपोर्ट।
आपको बता दें कि इस मुकाबले में भारत ए ने इंग्‍लैंड लॉंयंस की पहली पारी के 423 रनों के जवाब में 144-4 कर स्‍कोर बना लिया है, इस तहर भारत ए के उपर अभी भी 279 रनों की लीड है, वहीं अगर बात की जाये भारतीय टीम की पारी की तो भारत ने 50 रनों पर ही 3 विकेट गंवा दिये थे, मुरली विजय 8, मयंक अग्रवाल 0 व कप्‍तान करूण नायर 4 रन बनाकर आउट हो गये थे।

ऐसी विपरीत परिस्थिति में पृथ्वी शॉ ने धमाकेदार बल्ले बाजी की और मैदान के चारों ओर स्ट्रोक खेले, शॉ ने 82 गेंदों में 62 रन बनाए और इस दौरान 8 चौके लगाए, जब भारतीय का स्कोर 93 रन था तभी पृथ्वी शॉ आउट हो गए, इस तरह से भारतीय टीम के 93 रन पर 4 विकेट गिर चुके थे। यह स्थिति भारत ए टीम के लिये काफी गंभीर रही।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि भारत ए टीम की ऐसी स्थिति को देखते हुये ऋषभ पंत और अजिंक्य रहाणे ने गजब की बैटिंग की, दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ए ने 144-4 का स्कोर बना लिया है रहाणे 26 और पंत 37 रन बनाकर खेल रहे हैं, दोनों आपस में अर्धशतकीय साझेदारी निभा चुके हैं।
अगर बात करें गेंदबाजी की तो भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने 4, शाहबाज नदीम ने 3 और अंकित राजपूर ने 2 विकेट लिये। वहीं अगर बात की जाये इंग्‍लैड लॉयंस टीम की, तो डेविड मलान ने 74, गुबिन्‍स ने 73 रन बनायें तो वही कुक ने शानदार शतक लगाते हुये 180 रन बनाने रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रति क्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍व पूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *