रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान,इन 5 खिलाड़ियों के नाम से जाना जाता हैं क्रिकेट,जाने कौन है ये दिग्गज खिलाड़ी…

0
207

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इस दुनिया में कई ऐसी खेल प्रतियोगितायें है, जो कि सबको काफी पसंद आ रही है, पर इन सभी खेल प्रति‍योगिताओं मे सबसे प्रिय,क्रिकेट ही है,जो की सारी दुनिया में विख्यात है। हमारे भारतीय क्रिकेट टीम में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हुये है,जो कि आपने खेल प्रदर्शन से सामने वाली टीम के खिलाडि़यों के छक्के छुड़ा दिये है। पर आज हम 5 ऐसे खिलाडि़यों की बात करने वाले है, जिनके नाम से क्रिकेट जाना जाता है। रिकी पोंटिंग के दिया ऐसा बयान, इस संबंध में कुछ खास जानकारी देने वाले है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया टीम के दिग्‍गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग पूर्व कप्‍तान रह चुके है। इन्‍होंने न केवल कप्‍तानी बल्कि बल्‍लेबाजी में भी खेल जगत में अपना खूब नाम रोशन किया है। रिकी पोटिंग ने एक साक्षात्‍कार के दौरान पांच खिलाडि़यों का नाम लेते हुये दिया बड़ा बयान, जिन खिलाडि़यों के आज बात की जा रही है, उनके नाम से क्रिकेट जाना जाता है, जो कुछ इस प्रकार से है…..

सनथ जयसूर्या – सनथ जयसूर्या श्रीलंका टीम के एक बहुत खतरनाक सलामी बल्लेबाज रहे हैं।
ब्रायन लारा – ब्रायन लारा वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान थे जिन्होंने टेस्ट में 400’रनों की मैराथन पारी खेलने वाला इकलौता बल्लेबाज़ थे।
सर डॉन ब्रैडमैन – ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर सर डॉन ब्रैडमैन दुनिया के सबसे महान क्रिकेटर्स में से एक हैं,जिन्होंने ने 5 हजार रन तो एक ही टीम के खिलाफ बनाए। ऐसा करने वाले वे दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं,वही टेस्ट क्रिकेट में एक दिन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी ब्रैडमैन के नाम पर है।उन्होंने 11 जुलाई 1930 को लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ एक ही दिन में 309* रन बना दिए थे।
मैथ्यू हेडन  – मैथ्यू हेडन नाम पर क्रिकेट में कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड हैं, मैथ्यू हेडन दुनिया के सबसे तूफानी बल्लेबाज में से एक माने जाते थे।

सचिन तेंदुलकर  – सचिन तेंदुलकर भारत के ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया के सबसे सफल क्रिकेट बल्लेबाज रहे हैं, सचिन तेंदुलकर ने इंटरनेशनल क्रिकेट मे सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।
उपरोंक्‍त पांचों खिलाडि़यों के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here