जानिए आखिर कौन है ये प्रत्याशी, जिसने राजस्थान में बीजेपी और कांग्रेस की उड़ा रखी है नींद, महज 30 साल की उम्र में इतने करोड़ की हैं मालकिन

राजस्थान, मध्यप्रदेश के साथ 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर उठा-पठक शुरू हो गयी है. सभी दल जोर-शोर से तैयारियों में लगे हुए हैं. जहाँ एक ओर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के साथ कई बड़े नेता जमकर प्रचार कर रहे हैं और जमीनी स्तर से जुड़कर लोगों से जुड़ रहे हैं ताकि इस बार उनकी पार्टी अच्छे से प्रदर्शन कर सके मगर बीजेपी भी हर तरह से लोगों को लुभावने में लगी हुई है. बीजेपी ने कांग्रेस को टक्कर देने के लिए ऐसे प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं जिन्होंने कांग्रेस की नाक में दम कर रखा है.

Image Source-The Financial Express

जानकारी के लिए बता दें 7 दिसंबर को राजस्थान में होने वाली वोटिंग के लिए प्रचार-प्रसार अपने चरम पर है. बड़ी-बड़ी पार्टी के प्रत्याशी और निर्दलीय दल के उम्मीदवार भी हर सीट के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. मगर राजस्थान में श्री गंगानगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी कामिनी ने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करके कांग्रेस और बीजेपी की नींद उड़ा दी है. जी हाँ 30 साल की कामिनी ने अपना पर्चा दाखिल करते हुए अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया है.  उन्होंने अपनी जितने करोड़ की संपत्ति बताई है, उस हिसाब से वह राजस्थान में सबसे अमीर प्रत्याशी साबित हुई है.

Image Source-HWNews

कामिनी की सबसे दिलचस्प बात ये है कि कामिनी नेशनल यूनियनिस्ट जमींदारा पार्टी से प्रत्याशी हैं और 30 साल की उम्र में उनके पास इतनी संपत्ति है कि सीएम वसुंधरा राजे और राहुल गाँधी भी सोच में पड़ जायेंगे. जी हाँ महज 30 साल की उम्र में कामिनी 287 करोड़ की मालकिन हैं. चुनाव जीतने के लिए कामिनी ताबड़तोड़ प्रचार कर रही हैं और जमकर प्रचार में पैसा खर्च कर रही हैं, जिसने कांग्रेस और बीजेपी की नाक में दम कर दिया है.

Image Source-Jagran

गौरतलब है कि कामिनी राजनीति में अच्छी पकड़ बनाने के साथ एक सफल व्यवसायी हैं. इतना ही नहीं वह विकास डब्ल्यूएसपी लिमिटेड की निदेशक भी हैं. कामिनी के पति एक आईपीएस ऑफिसर हैं. उन्होंने बैचलर ऑफ आर्ट्स और मास्टर ऑफ फिलॉस्फी की डिग्री हासिल है. 2011 में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से  एमए भी किया है. कारोबारी परिवार में जन्म लेने के बाद कामिनी जिंदल इस बार विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रही हैं और बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी को हराने के लिए पूरी दम झोंक दी है.

Image Source-Zeenews

कामिनी की माँ भी विधानसभा चुनाव लड़ चुकी हैं और उन्होंने 2762 करोड़ रूपये की सम्पत्ति का ब्यौरा दिया था. कामिनी के सामने अभी श्री गंगानगर से 21 उम्मीदवार मैदान में हैं. अब देखना यह है कि किसकी किस्मत चमकती है.

News Source-ZeeNews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *