फ्लाइट में बैठे स्कूल टीचर को देखकर पायलट ने किया कुछ ऐसा कि वहां मौजूद अन्य यात्रियों की आंखों में भी आ गए आंसू

एक टीचर की हमारे जीवन में अहम भूमिका होती है. कहा जाता है कि माता-पिता के बाद टीचर ही  बच्चे का  दूसरे गुरु होते हैं. माता-पिता से ज्यादा समय बच्चे स्कूल में टीचर के साथ व्यतीत करते हैं. जब किसी व्यक्ति को सालों के बाद उसका कोई टीचर मिलता तो बहुत से लोग उनके सामने आने से बचते हैं,लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते है जो अपने टीचर से मिलकर भावुक हो जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही मामले के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें एक फ्लाइट को उड़ा रहे पायलट को जब उसी फ्लाइट में अपने टीचर दिखाई दिए तो वो नजारा देखने लायक था.

Image Source: catchnews

दरअसल तुर्की एयरलाइन्स के पायलट को जब उड़ान भरते समय ये पता चलता है कि उसके स्कूल के टीचर भी इसी फ्लाइट में मौजूद है तो उसकी ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहता. इसके बाद पायलट खुद अपने केबिन से ये घोषणा करता है कि उसको पढ़ाने वाले टीचर भी फ्लाइट में मौजूद है और फिर वो पूरे क्रू मेंबर के साथ अपने टीचर के पास पहुंच जाता हैं और उनको फूलों का एक गुलदस्ता भी भेंट करता है. इसके अलावा पायलट टीचर  से गले मिलकर उनका आदर-सत्कार भी करता है जिसको देखकर बुजुर्ग टीचर की आँखों में आंसू आ जाते हैं.

Image Source: zeenews

बुजुर्ग टीचर की तरफ पायलट और क्रू मेंबर्स का लगाव देखकर फ्लाइट में बैठे सभी यात्री जोर-जोर से तालियाँ और सीटी बजाने लगते हैं. हैरानी की बात ये है कि इनमें से कुछ लोग तो इन दोनों के बीच प्यार को देखकर रोने भी लग जाते हैं. बता दें कि एक पत्रकार जिनका नाम एहतिशाम उल हक़ है ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा है कि तुर्की एयरलाइन्स के पायलट ने अपने स्कूल के टीचर का शुक्रिया अदा किया है,जो फ्लाइट में बैठे थे. नीचे देखिये पूरा वीडियो

जैसा कि आपको वीडियो में दिख रहा है कि प्लेन का पायलट सबसे पहले प्लेन में मौजूद लोगों को ये जानकारी देता है कि इस फ्लाइट में उनके साथ उनके स्कूल टीचर भी मौजूद है जिसके बाद वो अपने सभी क्रू मेंबर के साथ अपने स्कूल टीचर के पास पहुंचता है और उन्हें फूलों का गुलदस्ता भेंट करके उनसे गले मिलता है. ये सब देखकर उसके टीचर की आंखों में आंसू आ जाते हैं और वो रोने लगते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *