पहले वनडे में ऐतिहासिक जीत के बाद भी इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों का बाहर कर सकते है कप्तान कोहली वजह आपको हैरान कर सकती है

0
235

मित्रों इस बार इग्‍लैंड दौरे के दौरान भारतीय टीम की भिड़ंत इंग्‍लैंड से हुई जिसमें भारतीय टीम के खिलाडि़यों ने काफी अच्‍छा प्रफार्म करते हुये पहले T20 में अपनी जीत दर्ज की, उसके पश्‍चात वनडे के पहले मुकाबले को भी 8 विकेट से जीत कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आपको बता दें कि वनडे में ऐतिहासिक जीत के पश्‍चात भारतीय टीम में हुआ बड़ा बदलाव जिसके अनुसार 2 दिग्‍गज खिलाडि़यों को टीम से बाहर किया जा रहा है,नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

दरअसल वनडे में हुये मुकाबले के दौरान पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 268 रनों का लक्ष्‍य भारतीय टीम को दिया। जिसके सापेक्ष भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा के 137 और विराट कोहली के 75रनों की की सहायता से उपरोक्‍त लक्ष्‍य पूर्ण कर लिया और आसानी से 8 विकेट से जीत हासिल हासिल कर ली। इस जीत के पश्‍चात दो भारतीय खिलाडि़यों को टीम से बाहर किया जा रहा है। जिन दो खिलाडि़यों को इस बार टीम से बाहर किया जा रहा है,वो कुछ इस प्रकार से है…..
सुरेश रैना : भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सुरेश रैना को पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सका,सुरेश रैना को अपने आपको साबित करने का मौका तो नहीं मिला लेकिन विराट कोहली दूसरे वनडे मैच में सुरेश रैना को बाहर कर मौके की तलाश में बैठे दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा सकता है,दिनेश कार्तिक को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी बाहर ही बैठना पड़ा था।
सिद्धार्थ कौल : इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपने वनडे करियर का आगाज करने वाले सिद्धार्थ कौल को दूसरे वनडे में बाहर बैठाया जाना तय नजर आ रहा है,दूसरे वनडे मैच में भुवनेश्वर कुमार की वापसी होगी,ऐसे में सिद्धार्थ कौल पर ही गाज गिरेगी, इसके अतिरिक्‍त सिद्धार्थ कौल के लिए अपने करियर की शुरूआत अच्छी नहीं रही,उन्हें पहले वनडे मैच में 10 ओवरों में 62 रन पड़े और कोई विकेट भी नहीं मिला।
उपरोक्‍त परिवर्तन के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here