नौकरी और बिजनेस में सफलता पाने के लिए जरूर करे शनिदेव के ये 3 उपाय, होगा फायदा ही फायदा

मित्रो जैसा की आप सभी अवगत ही होगें की हमारे जीवन को चलाने के लिये धन की महत्‍वपूर्ण भूमिका रहती है। धन के बिना आप रोजमर्रा की आवश्‍यकताओं को भी नही पूर्ण कर सकते है। यही वजह है कि हर एक व्‍यक्ति धन अर्जित करने हेतु काफी परीश्रम करता है। इसके अतिरिक्‍त अधिकांश लोग तो नौकरी के पीछे भागते रहते है, पर इस बढ़ती जनसंख्‍या के चलते काफी मुश्किले आती जा रही है, क्‍योंकि बेरोजगारी का मुख्‍य कारण बढ़ती जनसंख्‍या ही है। इसीलिये अधिकतर लोग अपने व्‍यक्तिगत बिजनेस पर ध्‍यान देने लगे है।
इसके बावजूद उनको वह उपलब्धि नही मिल पाती है, जो वह चाहते है, पर कुछ लोग बिना परिश्रम करे ही सफलता हासिल कर लेते है। माना जाता है कि ये सब भाग्‍य का खेल होता है। इन्‍हीं बातों को संज्ञान में रखते हुये आपको शनिदेव के कुछ ऐसे उपायों के संबंध में बताने वाले है, जो आपको नौकरी और बिजनेस में सफलता दिलाने में सहायता करेगें। आज जो उपाय हम बताने वाले है, उनको सिर्फ शनिवार वाले दिन ही करें। ऐसा करने से आपके रास्‍ते में आ रही बधाये दूर होगी, और आपके आय के नाये श्रोत खुलेगें। आज हम जिन उपायों के संबंध में बात कर रहे है, वो कुछ इस प्रकार से है….

पहला उपाय : अगर आप स्‍वयं कोई व्यापार या बिजनेस कर रहे है, तो ये उपाय करे, शनि वार के दिन घोड़े की एक नाल खरीद कर ले आए, अब इस नाल में एक काला धागा बाँध ले, इसके पश्‍चात इसे शनिदेव की प्रतिमा के सामने रखे और हल्दी, कुमकुम व चावल से इसका पूजन करे, इसके पश्‍चात इस घोड़े की नाल को अपनी दूकान या ऑफिस में उत्तर या पूर्व दिशा में लटका दे, ऐसा करने से आपके बिजनेस को किसी की बुरी नज़र नहीं लगेगी और साथ ही वहां के वातावरण में सकारात्मक माहौल रहेगा।

दूसरा उपाय : प्रमोशन या मनचाहा जॉब पाने के लिए करे, ये उपाय शनि वार के दिन एक काला धागा लाये, इस काले धागे को शनिदेव के सामने रख दे, इसके पश्‍चात शनिदेव की आरती करे और इस आरती को पहले शनिदेव को दें, और फिर इस काले धागे को दे, अब इस काले धागे में 7 गांठे बांधे, इसके पश्‍चात इस धागे को अपने गले में पहन ले, ऐसा करने से आपके किस्मत के तारे चमक जाएंगे, आप जिस भी काम में हाथ डालोगे वो आसानी से हो जाएगा, साथ ही आपको नौकरी में भी लाभ मिलेगें।
तीसरा उपाय : शनिवार के दिन जब भी आप नौकरी या बिजनेस के लिए घर से निकले तो शनि देव को तिल के तेल का दीपक लगाना ना भूले, ये दीपक आप घर पर भी लगा सकते हैं, या फिर शनिदेव के मंदिर जा कर भी लगा सकते हैं, दीपक लगाने के पश्‍चात शनि देव को हाथ जोड़ वंदन करे और उनसे अपनी नौकरी या बिजनेस में सफलता पाने की विनती करे, ऐसा करने से आपका भाग्य हमेशा बुलंद रहेगा और आपको नौकरी व बिजनेस के क्षेत्र में लाभ मिलेगा। उपरोक्‍त जानकारी के संबंध में आप लोग अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *