मंगलवार को जरूर करे ये 9 काम प्रसन्न होंगे हनुमान बनेगे बिगड़े काम होगी अपार धनवर्षा…

0
265

श्रीराम भक्त, हनुमान जी की महिमा अपरमपार है, माना जाता है कि हनुमान जी कलयुग में भी जीवित है और जो भक्त सच्चे मन से इनका स्मरण करते हैं, बजरंगबली उन पर अपनी कृपा बरसाते हैं,इनकी कृपा हो जाये तो सभी काम पूरे ही जाते है आज हम आपको हनुमान जी को प्रसन्न करने के 9 उपाय के बारे में बताने वाले है जिसको हम नीचे दे रहे है !

सूर्योदय से पहले नमन :- आपको बता दे की हमें चाहिए की सुबह सूर्योदय से पहले स्नान करके हनुमान जी को नमन करना चाहिए,इससे हनुमान जी आप पर जल्दी पसन्द हो जायेंगे !

मंदिर जाये :- हम में से बहुत से लोग हनुमान जी की घर पर ही पूजा कर लेते है लेकिन मंदिर नहीं जाते है लेकिन आपको बता दे की अगर आप मंदिर जा कर हनुमान जी की पूजा करते है तो हनुमान जी आप पर बहुत जल्द ही प्रसंद हो जायेंगे!

नारियल चढ़ाये :-आपको बता दे की हनुमान जी को नारियल बहुत ही पसंद है इस लिए आपको चाहिए की मंदिर जा कर नारियल चढ़ाये और प्रसाद सभी में बांट दे !

तेल का दीपक :- आपको बता दे की हनुमान जी को एक दीपक घर में और दूसरा हनुमान मंदिर जलाये इससे हनुमान जी बहुत ही प्रसन्न हो जाते है !

हनुमान जी का व्रत :- जो लोग हनुमान जी का व्रत मंगलवार को रखते है और पूजा करते है उन लोगो से हनुमान जी बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाते है !

जानवरों को खाना खिलाये :-हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार को भूखे जानवरों को खाना खिलाना चाहिए ,इससे आप पर हनुमान जी बहुत ही खुश हो जाते है !

दान करे :- मंगलवार के दिन आपको चाहिए की गरीबो को दान दे इससे भी हनुमान जी खुश होते है !

राम का नाम :- जैसा की हम सभी जानते है की हनुमान जी को राम नाम बहुत ही प्यारा है जो भी राम का नाम लेता है उसका हनुमान जी हमेशा ही कल्याण करते है ,मंगल वार के दिन जो भी राम का नाम जप करता है हनुमान जी उस पर अपनी कृपा करते है !

हनुमान चालीसा का पाठ :-जो भक्त श्रद्धा के साथ हनुमान चालीसा का पाठ मंगलवार को करता है,हनुमान जी उस पर बहुत ही खुश हो जाते है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here