पूर्व कप्तान कपिल देव को 36 साल बाद मिला पीएफ़ का पैसा, रकम सुन कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे

मित्रों खेल जगत में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी हुये है,जिनकी आज भी मिशाल दी जाती है। वहीं अगर भारतीय टीम की बात की जाये तो 90 के दशक में भारतीय टीम में अपनी अहम भूमिका निभाते हुये पहला विश्‍वकप जीताने वाले पूर्व कप्‍तान कपिल देव का एक राज आप लोगो के पैरो तले जमीन हिला कर रख देगा। मौजूदा समय में कपिल देव सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बने हुये है। {अधिक जानकारी के लिये नीचे दिये गये वीडियों को देखें}

दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है,कि पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने भारतीय टीम की ओर से खेलते हुये कई ऐसे रिकॉर्ड बनाये है,जो सराहनी है। इन दिनो कपिल देव के चर्चा की मुख्‍य वजह इनको अचानक मिले PPF के पैसे जिनके संबध में शायद ही अन्‍य किसी सदस्‍य को पता हो,पर कपिल ने यह सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनका यह राज अचानक से सबके सामने आ जाएगा और उन्हें इस तरह से खुशी देगा। 90 दशक में कपिल देव ने भारतीय टीम में बखूबी अपनी कप्‍तानी निभाकर कई ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम बना लियें है,पर इस क्रिकेट के पहले इन्‍होंने तीन वर्ष एक ऐसा काम किया था,जिसका फंड अचानक मिला। फंड की राशि जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि कपिल देव ने 1983 में भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलवाया था,उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कुल 225 वनडे मैच खेले जबकि इन मैचों में उन्होंने 3783 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है। आपको बता दें कि कपिल देव 1979 से लेकर 1982 तक मोदी स्पिनिंग एंड वीविंग मिल्स में लॉजिंग ऑफिसर की पोस्ट पर काम किया था। इसके पश्‍चात क्रिकेट में कदम रखने के पश्‍चात इस काम से अलविदा कह दिया था,पर अब 36 वर्षो पश्‍चात उनके 3 वर्ष के PPF की धनराशि कपिल देव को अचानक मिली उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा है। धनराशि के संबंध में जानकारी के लिये नीचे दिये गये वीडियो को देखें।
देखे वीडियो –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *