सड़क के बीचों-बीच दिखा छोटा सा गड्ढा, लेकिन खुदाई के दौरान दिखा ऐसा नजारा कि वहां मौजूद लोगों के भी उड़ गए होश!

ये तो आपको भी पता होगा कि आए दिन समाज में ऐसी-ऐसी घटनाएँ घटती रहती हैं जिनकी मुख्य वजह भ्रष्टाचार को माना जाता है. आपने भी देखा होगा कि आजकल सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार निर्माण कार्यों में होता है. फिर चाहे वो भवन, पुल या सड़क का ही निर्माण ही क्यों ना हो. इन कामों में बड़े से बड़े अधिकारी और कर्मचारी तक सभी लोग मोटी रकम खाते हैं और इसके लिए वो इनका निर्माण करते समय घटिया मटेरियल का इस्तेमाल करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही भ्रष्ट काम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से दुर्घटना होते-होते बच गयी. तो चलिए विस्तार से जान लीजिये पूरा मामला.

Image Source: namofan

बता दें कि ये घटना मोरिस रिंग रोड सिवालिया पेट्रोल पंप के पास की है. जब इस जगह से एक गाड़ी वाला गुजर रहा था तभी उसको सड़क के बीचों-बीच एक गड्ढा दिखाई दिया. इस गड्ढे के बारे में उसने आसपास रह रहे लोगों को बताया. मौके पर आए आसपास के लोगों में से जब एक व्यक्ति ने इस गड्ढे में पत्थर मारा तो ये गड्ढा और भी ज्यादा बड़ा हो गया और जब इस व्यक्ति ने इस गड्ढे में डंडा मारा तो पूरा का पूरा डंडा ही गड्ढे के अन्दर चला गया.

Image Source: namofan

इसके बाद मौके पर पहुंचे लोगों ने स्थानीय पुलिस और ठेकेदार को इसके बारे में सूचना दी. जिसके बाद मौके पर आकर JCB की मदद से जब इस गड्ढे की खुदाई करवाई गयी तो ये गड्ढा 15 से 20 फीट गहरा और चौड़ाई में 12 फीट पाया गया. जब इस गड्ढे की जांच की गयी तो चौंकाने वाली बात सामने आई कि सड़क निर्माण में घटिया चीजों का इस्तेमाल किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *