इस खिलाडी को कभी बचपन में दोस्त लंबू-लंबू बोल चिढ़ाते थे, आज टीम इंडिया का बन गया सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी…

हमारे भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे ऐसे खिलाड़ी हुए है जिन्होंने अपनी क्षमता का प्रदर्शन करते हुए अपना तथा अपने देश का नाम रोशन किया है!आपको हम बता दे कि बचपन में इस खिलाडी को लोग लम्बू लम्बू कहकर पुकारते थे! तो आज हम ऐसे खिलाड़ी के बारे में आपको बताने जा रहे है जो इस समय टीम इंडिया में टेस्ट टीम के भरोसेमंद खिलाड़ी है!

जि हाँ हम बात कर रहे है भारतीय टीम के खिलाडी इशांत शर्मा की इशांत शर्मा की हाईट 6 फुट 4 इंच है! और टीम इंडिया के सबसे लम्बे खिलाड़ी है!उन्हें टीम इंडिया का सबसे  लम्बा खिलाडी होने का भी गौरव प्राप्त है! आज हम आपको इशांत शर्मा के क्रिकेट करियर के बारे में आपको बताने जा रहे है!

इशांत शर्मा बहुत ही सामान्य परिवार से आते है!नाटिंघम टेस्ट जीतने में इशांत शर्मा की अहम् भूमिका थी!इन्होने दोनों ही ओपनर को आउट किया था! इशांत शर्मा ने दोनों ही ओपनर को आउट किया था!जिसके बाद यह खिलाडी बेहतरीन गेंदबाज माना जा रहा था!

आपको बता दे कि इशांत शर्मा दिल्ली के रहने वाले है!jab इशांत शर्मा ने दिल्ली इंस्टिट्यूट में क्रिकेट की कोचिंग लेना शुरू किया था तब सभी उन्हें लम्बू लम्बू कहकर पुकारते थे!जिसके बाद उन्होंने लोगो की बातो को काफी गुस्से में लेना शुरू कर दिया लेकिन अपनी बहन के समझाने पर वह खामोश हो गए!और आज इशांत शर्मा सफल गेंदबाज है!

इशांत शर्मा जब ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गए थे तब इन्होने रिकी पोंटिंग को अपनी गेंद से बहुत ज्यादा परेशान किया था! इतना ही नहीं उन्होंने अपनी गेंदबाजी से रिकी पोंटिंग को 8 बार आउट किया था!वही पर उन्होंने मौजूदा सिरीज पर इंग्लॅण्ड के ओपनर एलिएसटेयर कूक को भी काफी परेशान किया है ! आपको जानकरी के लिए बता दे कि इशांत शर्मा अब तक कूक को 11 बार आउट कर चुके है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *