गुप्त नवरात्र 2018: नवरात्रि के दौरान धनवान बनने के लिए करे ये उपाय तो पूरी होगी मनोकामना…

0
755

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि मनुष्य को अपने जीवन यापन करने के लिये भौतिक वस्तुओं की आवश्यकता होती है,ठीक उसी प्रकार से हमारे जीवन में ग्रहों और नक्षत्रों का भी अपना महत्व होता है,इन ग्रहो की चाल से हमारे जीवन में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिलते है,हालांकि कभी कभी तो दिग्‍गतो का सामना भी करना पड़ जाता है,पर आज हम ऐसे उपाय के संबंध में बात करने वाले है,जिसे प्रयोग करने से सारी मनोकामनायें पूर्ण होगी।

दरअसल आज हम आप लोगों को एक ऐसी जानकारी देने वाले है,जिससें शायद ही आप लोग अवगत होगें। आपको बता दें कि नवरात्री वर्ष में 4 बार आती है,इनमें दो नवरात्रि ऐसी होती है,जो बड़े धूम धाम से मनाई जाती है,पर दो गुप्‍त नवरात्रि होती है जिनके संबंध में अधिकतर लोगों को नही पता है। शास्‍त्रों के अनुसार पहली शरद नवरात्रि है,जिसे सभी लोग बड़े ही धूमधाम से मनाते हैं,और दूसरी चैत्र नवरात्रि जो कि मार्च के माह में मनाई जाती है। इसके अतिरिक्‍त गुप्‍त नवरात्रि जो कि 13 जुलाई से शुरू हो चुकी है। इस बार नवरात्र में पुष्य नक्षत्र के साथ ही सर्वार्थ सिद्धि योग भी रहेगा।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि 13 जुलाई 2018 से गुप्‍त नवरात्रि शुरू हो चुकी है, ऐसी मान्‍यता है, इस दिन से कुछ उपाय है, जिन्‍हे करने से मन की सभी इच्‍छायें पूर्ण हो सकती है। आपको बता दें कि  श्रीदक्षिण काली पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद ब्रह्मचारी ने बताया है कि : गुप्‍त नवरात्रि के इन नौ दिनों तक जो भी श्रद्धालु मां भगवती की सच्चे मन से आराधना करते हैं, उनकी सभी मनोकामना पूर्ण होती है साथ ही सुख-समृद्धि प्रदान करती है। गुप्त नवरात्र के पहले दिन श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मां ही सारे जग की पालनहार कहलाती है।गुप्त नवरात्र के पहले दिन हरिद्वार के काली मंदिर में विशेष पूजा अनुष्ठान करने से मन की सभी इच्‍छायें पूर्ण होती है,और मां के आशिर्वाद से सभी रूके हुये कार्य पूर्ण होते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here