रावण ने यहां बनाई थी स्वर्ग की सीढ़ी, आज भी है मौजूद

0
162

अगर आप प्रभु श्री राम पर विश्वाश करते है तो आपको रावण पर भी विश्वास करना होगा ,रावन एक महान पंडित था और उसके पास बहुत अद्भुत शक्तिया थी .दोस्तों रावण पूरी असुर जाती का उदहार करना चाहता था और उसका एक सपना था की वो धरती से लेकर स्वर्ग तक एक ऐसे सीडी बनाये जिस से होकर सभी असुर स्वर्ग तक आसानी से जा सके .

किसी भी असुर को स्वर्ग जाने के लिए पाप और पुन्य के चक्कर में न पड़ना पड़े ,रावन की ये इच्छा रामायण में वर्णित है तो दोस्तों रावण ने कहा बनायीं थी वो सीडी और भारत के कोंसे गाव में वो सीडी है इसके बारे में हम आपको पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से देंगे.

दोस्तों ये बात हे रामायण काल की यानी की त्रेता युग की ,एक दिन रावण के मन में विचार आया की ऐसे सीडी बनायीं जाये जो सीधे स्वर्ग को जाये और उसके लिए किसी भी तरह के पुण्य और पाप के चक्कर में न पड़ना पड़े .

ताकि सब असुरो को स्वर्ग लोक में सशरीर हे परवेश मिल जाये और फिर क्या था रावण ने स्वर्ग तक सीडी बनाने का सोच लिया. हिमाचल प्रदेश के सिरमोर जिले के नाहर से सात किलोमीटर दूर भगवान् शिव का एक मंदिर है जिसे पोद्दी वाला मंदिर कहा जाता है.यह शिव धाम पोद्दी वाले मंदिर के नाम से मशहूर है.दोस्तों मान्यता है की रावण ने स्वर्ग तक बनाने की जो सीडी बनाने की सोची थी उसकी शुरवात इस मंदिर से की थी.

रामायण में वर्णन मिलता है की रावण हमेशा के लिए अमर होना चाहता था और साथ ही साथ असुरो का कल्याण भी करना चाहता था और उसका ये मकसद इस सीडी बन्ने के बाद ही पूरा हो सकता था और जानकारी के लिए देखे ये विडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here