दुनिया का एकमात्र भारतीय बल्लेबाज जिसे आज तक कोई गेंदबाज आउट नहीं कर सका नाम जानकर चौंक जायेंगे आप…

मित्रो क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी हुये है, जो अपने बेहतरीन अभिनय से लोगो का ध्‍यान अपनी ओर आकार्षित किया है। आज हम एक ऐसे ही दिग्‍गज खिलाड़ी की बात करने वाले है, जिसको खतरनाक से खतरनाक गेंदबाज आउंट नही कर पाये है। इस खिलाड़ी ने इतने कम समय में ही ऐसी प्रसिद्धि पा ली है, जो शायद किसी अन्‍य खिलाड़ी को मिली होगी।
दरअसल इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि इस खिलाड़ी के नाम ऐतिहासिक रिकॉर्ड पहले से ही दर्ज हो गया है, क्‍योंकि इस खेल की दुनिया में कई ऐसे गेंदबाज है,जो काफी खतरनाक गेंदबाजी के लिये जाने जाते है। फिर भी इस खिलाड़ी को आउंट करने में अपनी असमर्थता दिखायी है। आपको बता दें कि जिस खिलाड़ी की आज बात कर रहे है,उसने 2010 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबले में ही डेब्‍यू किया था। जिसके पश्‍चात ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने पहले मैच में 12 रन की पारी खेली थी इस मैच में भारतीय टीम की जीत हुई थी। अब आप यही सोच रहे होगे कि आखिर ऐसा कौन सा युवा खिलाड़ी है?जो इतना प्रतिभावान है।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज हम जिस युवा खिलाड़ी की बात कर रहे है। उसका नाम सौरभ तिवारी है। जिन्‍होंने अपना अंतिम अतंर्राष्‍ट्रीय मैंच 10 दिसम्‍बर 2010 को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। जिसमें सौरभ महज 49 रन ही बनाने में कामयाब रहे। इसके पश्‍चात सन् 2018 में मुंबई की टीम ने सौरभ को 80 लाख रूपये में खरीद कर अपनी टीम में सामिल किया था। जिसमें इस खिलाड़ी ने अपनी अहम भूमिका निभाने में कोई कसर नही छोड़ी थी और आई पी एल के दौर में अच्‍छा खेल प्रदर्शन कर लोगो को अपनी ओर आकार्षित किया था। मित्रो इस खिलाड़ी के संबंध में आप लोगो की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *