आज के दिन अगर आप करेंगे ये आसान टोटके,तो घर में कभी भी नहीं होगी धन की कमी

ये तो आपको भी पता होगा कि दिवाली के अगले दिन गोवर्धन पूजा मनाई जाती है. कहा जाता है कि इस दिन माँ पार्वती ने भगवान शिव को जुए में हराया था इसी वजह से बहुत से लोग इस दिन को जुआ प्रतिपदा भी कहते हैं. कहा जाता है कि इस दिन दीप दान किया जाना चाहिए. इसके अलावा इस दिन दीप जलाना भी बहुत ज्यादा शुभ माना जाता है. हमारे पुराणों में बताया गया है कि आज के दिन पुरुषों और महिलाओं दोनों को ही नए कपड़े पहनने चाहिए. शायद आपको ना पता हो कि आज के दिन गाय का दूध नहीं पीना चाहिए, क्योंकि आज के दिन गाय की पूजा की जाती है. गाय के गोबर से पर्वत बनाकर उसकी पूजा की जाती है.

Image Source: Hindustan

आज के दिन यानि गोवर्धन पूजा के दिन हम आपको कुछ ऐसे छोटे-छोटे टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको अगर आप करते हैं तो आपकी आर्थिक स्थिति पहले के मुकाबले ज्यादा मजबूत होगी. अगर आपके जीवन में कोई भी परेशानी चल रही है तो वो परेशानी भी अब इन टोटकों में से किसी भी टोटके को करने से हमेशा के लिए दूर हो जायेगी. तो चलिए आप भी जान लीजिये उन टोटकों के बारे में… 

Image Source: Times Now Hindi

अच्छी सेहत पाने के लिए

अगर आप अपनी सेहत को ठीक करना चाहते हैं तो आज के दिन पीपल,गूलर,नीम, आम और बरगद के पेड़ की छाल को पानी में अच्छी तरह से उबालकर इस पानी से स्नान कर लीजिये. ऐसा करने से आपके शरीर में मौजूद सभी बीमारियां हमेशा के लिए दूर हो जायेंगी और आप खुद को ज्यादा तरोताजा महसूस करेंगे.

Image Source: Twitter

मनोकामना पूरी करने के लिए

अगर आप अपनी कोई मनोकामना पूरी करना चाहते हैं तो आज के दिन बरगद के पेड़ की छाल को पीसकर इसको 5 पीपल के पत्तों पर रख लीजिये और फिर हाथों से अपनी इच्छाएँ बताएं. अब इन पर आम,नीम और गूलर की 3 डंडियों को रखकर उसके आगे एक टुकड़ा कपूर और 6 लौंग रखकर 1 कटोरी में जला दीजिये. अगर आप इस उपाय को आज के दिन करते हैं तो आपकी सभी इच्छाएँ हमेशा के लिए पूरी हो जायेंगी और अगर आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर है तो वो भी मजबूत हो जाएगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *