धोनी के संन्यास लेने के बाद यह घातक खिलाड़ी नहीं आने देगा ,विकेट कीपरिंग में धोनी की याद नाम जानकर रह जायेंगे दंग..

0
632

मित्रों वैसे तो क्रिकेट की दुनिया में कई ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी है, जो अपनी विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी व खतरनाक गेंदबाजी के लिये जाने जाते है, इन्‍हीं खिलाडि़यों में से एक भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी है, जो टीम में एक अच्‍छे फिनीशर की भूमिका निभा रहे है। आपको बता दें कि आईपीएल 11 के फाइनल मैंच में धोनी ने अपनी टीम चेन्‍नई सुपर किंग को तीसरी बार ऐतिहासिक जीत दिलाई, जो सराहनीय है। इन दिनो धोनी के सन्‍यास को लेकर काफी खबरे वायरल हुई है, अगर धोनी सन्‍यास ले लेते है, तो आखिर कौन खिलाड़ी इनके स्‍थान पर आ सकता है। हालांकि एक ऐसा खिलाड़ी है, जो धोनी की कमी को पूरी करने में सक्षम है, नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।

आपको बता दें कि दुनिया के सबसे अच्छे कप्तानों में से महेंद्र सिंह धोनी का भी नाम है,बात अगर इनकी बल्लेबाजी की करें तो उसका कोई जवाब नहीं है। इसके साथ ही भारतीय टीम के बेहतरीन विकेटकीपर भी है। इनके सन्‍यास को लेकर लोगों में बस यही चर्चा हो रही है,कि आखिर महेन्‍द्र धोनी के पश्‍चात किस खिलाड़ी को धोनी के स्‍थान पर लाया जा सकता है। यह अभी चर्चा का विषय बना हुआ था, कि इसी बीच एक युवा खिलाडी़ की बात की जाने लगी है,जिसके संबंध में लोगों का कहना है,कि यह खिलड़ी कभी धोनी की कमी महसूस नही करने देगा।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि  आज हम जिस दिग्‍गज खिलाड़ी की बात कर रहे है,वो और कोई नही बल्कि विकेट कीपर इंशानकिशन है,हालांकि महेंद्रसिंह धोनी एक ऐसे विकेटकीपर हैं जो कि स्टेंप करने में कुछ ही सेकंड लगाते हैं,इनका यह चमत्कार मैच में काफी बार देखा गया है,सूत्रों की माने तो भविष्य में धोनी के सन्‍यास लेने के पश्‍चात इशान किशन को विकेटकीपर बनाना अच्‍छा माना जा रहा है,यह विकेटकीपिंग के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी भी करते हैं,IPL 2018 में जब मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग के बीच चल रहा था,तब महेंद्रसिंह धोनी ने इशानकिशन को स्टैंप करने के कुछ टिप्स भी दिये थें,इशान किसन के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियाये है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here