चहल की इस गलती से हो गयी टीम इंडिया की हार,जानकर आप भी हैरान हो जायेगे

मित्रों वनडे के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम की हार का जिम्‍मेदार चहल को बताया जा रहा है। क्‍योंकि एकदिवसीय मैंच में फिरकी गेंदबाज यजुवेन्‍द्र चहल की गलती भारतीय टीम पर भारी पड़ गई। आखिर यजुवेन्‍द्र चहल ने इस मुकाबले में क्‍या गलती की थी, जो भारत को इतना बड़ा नुकसान झेलना पड़ा।
आपको बता दें कि इस वनडे मुकाबले में यजुवेन्‍द्र चहल की गेंद पर लोकेश राहुल ने जो रूट का शानदार कैच लपका पर यह गेंद नो बॉल करार दी गई और इंग्लैंड का यह बल्लेबाज मैदान पर सेट हो गया। उसने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाते हुये 113 रनों की पारी खेली, हालांकि रूट से पहले मेजबान टीम को जैसन रॉय और जॉनी बैरस्‍टो ने अच्‍छी शुरूआत कर 69 रनों की साझेदारी की थी।इग्‍ंलैड के खिलाडियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुये 322 रन बनाकर भारतीय टीम को 323 रनों का लक्ष्‍य दिया। जिसके सापेक्ष भारतीय इस लक्ष्‍य को पूरा करने में नाकाम रही है।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि यजुवेन्‍द्र चहल सिर्फ इस विकेट से वंचित रह गये बल्कि उन्हें एक अतिरिक्त गेंद भी डालनी पड़ी।दूसरी ओर रूट ने मौके का भरपूर फायदा उठाया और फिर भारतीय गेंदबाजों को उन पर हावी होने का कोई मौका नहीं दिया।मित्रों अगर चहल की वह गेंद नो बॉल नहीं होती तो इस मैच की कहानी भी भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पिछले कुछ मैचों की तरह ही होती जिसमें भारतीय गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज दबाव में आ गए और टीम बड़ा स्कोर बनाने से वंचित रह गई थी।उसके पश्‍चात भारतीय टीम इस लक्ष्‍य का पीछा करने की भरपूर कोशिश की पर कुछ खिलाडि़यों का साथ न मिलने की वजह से इस मुकाबले में भारतीय टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *