अरुणाचल के राज्यपाल ने गर्भवती महिला को अपने हेलिकॉप्टर में बिठाकर जो किया जानकर आप भी गर्व करोगे

देश के अलग-अलग हिस्सों में ना जानें कितनी महिलाओं के साथ तरह तरह की घटनाएं घटित होती हैं और लोग चुप्पी साधे हुए तमाशबीन बने रहते हैं. आज के समय में ऐसे इंसान बहुत कम हैं जो महिलाओं के साथ हो रही घटना में साथ आकर अपराधियों को सबक सिखाएं और उनकी मदद करें. लेकिन आज हम आपको ऐसी सच्चाई से अवगत कराने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप भी यही कहेंगे कि देश के ऐसे नेताओं की बहुत जरुरत है.

Image Source- punjabkesri

जानकारी के लिए बता दें अरुणाचल में एक ऐसा अजीब वाकया देखने को मिला है कि लोगों के बीच एक मिसाल कायम हो गयी है. जी हाँ अरुणाचल के तवांग में बुधवार को एक गर्भवती महिला की तबियत खराब हो गयी थी, उसके बाद जो हुआ वो महिला ने कभी नहीं सोचा होगा. दरअसल तवांग में बुधवार को हुए अधिकारिक कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल ने मुख्यमंत्री पेमा खांडू और स्थानीय विधायक के बीच बातचीत सुनी. विधायक खांडू ने बताया कि एक गर्भवती महिला की हालत बेहद नाजुक है और अगले तीन दिनों तक गुवाहटी के बीच अगले तीन दिनों तक कोई सेवा नहीं है. ये सुनने के बाद अरुणाचल के राज्यपाल ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) बी. डी. ने जी किया वो काबिले तारीफ है.

विधायक खांडू की बात सुनने के बाद राज्यपाल मिश्रा ने गर्भवती महिला के साथ जो किया वो आज एक मिसाल बन गयी. उन्होंने कहा कि हम अपने हेलीकाप्टर में महिला और उसके पति को साथ ले जायेंगे. उसके बाद उन्होंने अपने साथ के 2 अधिकारीयों को तवांग में छोड़ने का ही फैसला किया और महिला को जगह दी. उसके बाद जब उनका हेलीकाप्टर उड़ा तो उसमें ईधन खत्म होने की वजह से असम के तेजपुर में ईधन भरने के लिए उतारा, वहां पता चला कि विमान में तकनीकी खराबी आ गयी है और वह उड़ान नही भर सकता. फिर देखिये क्या हुआ..

Image Source-buy a gift

गौरतलब है कि हेलिकॉप्टर खराब होने और महिला की हालत खराब होती देख राज्यपाल ने तेजपुर स्थित वायुसेना के कमांडिंग अफसर से दूसरा हेलिकॉप्टर मंगाया और महिला और उसके पति को वहां से अस्पताल पहुंचाया. इसके बाद वो दूसरे हेलीकाप्टर से वहां से गये. ऐसी स्थिति देखने के बाद राज्यपाल मिश्रा ने यह भी तय किया है कि ईटानगर में राजभवन के हेलीपैड पर स्त्री रोग विशेषग्य के साथ एक एम्बुलेंस मौजदू रहनी चाहिए. जिससे आगे किसी और महिला को ऐसी तकलीफ ना हो. महिला को स्वस्थ बच्चा होने के बाद राज्यपाल  ने उन्हें सुभाशीष और बधाई दी. देश के लिए ऐसे नेताओं की जरुरत है.

News Source-News18

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *