ये है 20 बार पहली गेंद पर बाउंड्री लगाने वाला बल्लेबाज, पहले का नाम जान कर आप भी खुश हो जायेंगे….

0
105

मित्रों खेल जगत में कई ऐसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी है, जो अपने दमदार खेल अभिनय के चलते प्रसिद्धि हासिल की है। वैसे भी भारतीय टीम में कई खतरनाक खिलाड़ी ऐसे भी है, जो अपने अभिनय क्षमता से लोगों को अपना दिवाना बना लिया है। आज हम एक ऐसे दिग्‍गज खिलाड़ी की बात करने वाले है, जो दुनिया का एक मात्र ऐसा खिलाड़ी है, जो 20 बार पहली गेंद में छक्‍का लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर चुका है, खिलाड़ी का नाम जानकर आप भी हैरानी में पड़ जायेगें।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज हम जिस खिलाड़ी की बात करने वाले है, उसने कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम किये है, जो सराहनीय है। आपको बता दें कि 20 बार पहली ही गेंद में लगातार छक्‍का लगाने का वाला एकमात्र खिलाड़ी यही है। हालांकि 4 खिलाड़ी और भी है, जो इस खिलाड़ी के रिकॉर्ड को छूने की कोशिश में रहे है,पर ऐसा करने में नाकाम रहे है, जिन खिलाडि़यों की आज बात की जा रही है वो कुछ इस प्रकार से है…
वीरेंद्र सहवाग – भारतीय क्रिकेट का ये हरपन मौला खिलाड़ी अपने पारी की शुरुवात में पहले गेंद पे ज्याद चौके लगा कर मैच की शुरुवात की है।वीरेंद्र सहवाग में अपने 124 पारियों में से 20 पारी की शुरुवात बाउंड्री लगा कर की है मैच के पहले गेंद पे ही।
क्रिस गेल – वेस्टइंडीज के ये महान बल्लेबाज अपने धाकड़ पारी के लिए पूरे में व्यखित है।बतौर ऑपेनेर गेल 180 मार्तबाह बल्लेबाजी कर चुके है जिसमे से 5 बार मैच की शुरुवात बाउंड्री लगाकर की है पहले गेंद पे।
तमीम इकबाल – बांग्लादेश का ये खिलाड़ी अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और तेजी से रन बनाने की संख्या में मशहूर है। तमीम इकबाल ने अपनी 142 पारियों में 6 मार्तबाह मैच की पहली गेंद पे चौका लगाकर टीम का खाता खोला है।
एडम गिलक्रिस्ट – एडम गिलक्रिस्ट की गिनती उस शुमार ओपनिंग बल्लेबाज में है जो अच्छे से अच्छे गेंदबाज की क्लास ले लेते थे।एडम गिलक्रिस्ट ने अपने 162 पारियों में 8 मार्तबाह मैच की शुरुवात पहली गेंद पे बाउंड्री लगा कर की है।

शेन वॉटसन – ऑस्ट्रेलिया के ये धाकड़ ऑल राउंडर की जितनी तारीफ की जाए कम है,वैसे तो वॉटसन के नाम सबसे ज्यादा एक पारी में छक्के लगाने का रिकॉर्ड है वनडे की एक पारी में उन्होंने 16 छक्के लगाए थे। वॉटसन ने 77 पारी में बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे थे जिसमें से उन्होंने 8 पारी में पहले गेंद पे चौका लगाकर मैच की शुरुवात की है।
उपरोक्‍त के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here