रोहित शर्मा के शतक ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 75 रन बनाकर कोहली ने भी बनाएं 2 रिकॉर्ड

0
509

मित्रों इस बात में तो कोई दो रॉय नही है कि भारतीय टीम के दिग्‍गज खिलाडि़यों में से एक है, राहित शर्मा है, जिन्‍होंने कई ऐसे रिकॉर्ड अपने नाम बनाये है, जिसे किसी अन्‍य खिलाडि़यों के लिये बना पाना काफी मुश्किल है। आपको बता दें कि खेले गये पहले वनडे मैंच में रोहित शर्मा के शतक ने विश्व रिकॉर्ड बना दिया तो वहीं विराट कोहली ने 75 रन बनाकर 2 रिकॉर्ड अपने नाम किये है।
दरअसल इस बार वनडे मुकाबले में इंग्‍लैड की शुरूवात अच्‍छी रही थी, क्‍योंकि इंग्लैंड को ओर से जोस बटलर और बेन स्टोक्स ने अर्धशतक जड़ते हुये 268 रन बनाकर कर भारतीय टीम को 269 रनो का लक्ष्य दिया था, जिसके सापेक्ष भारतीय टीम की ओर से रोहित शर्मा ने 137 रनों की पारी खेली।
आपको बता दें कि रोहित शर्मा का यह 18वां शतक था, रोहित से पहले भारत के लिए सिर्फ सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और सौरव गांगुली ने 18 या उससे अधिक शतक लगा चुके है। आज हम विराट कोहली और रोहित शमाके के रिकार्डो पर नजर डालते है।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इस वनडे मुकाबले में विराट कोहली ने भी 75 रनों की पारी खेलते हुये भारतीय टीम को जीत हासिल करने में सहायक बनें,वनडे में भारतीय द्वारा सबसे अधिक 50+स्कोर करने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने 145 बार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाया है। इस लिस्ट में कोहली अब चौथे स्थान पर है और कोहली ने वनडे क्रिकेट में 82 बार 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है।
जानकारी के लिये बताते चले कि कोहली ने अब तक वनडे क्रिकेट में 900 चौके पूरे कर चुके है,इन्‍होंने इस बार के मुकाबले में 7 चौके लगाये थे, साथ ही आपको बता दें कि कोहली के अब तक 209 वनडे मैचों में 58 से अधिक औसत से 9663 रन बनाये है, जिसमें 35 शतक व 47 अर्धशतक सम्मिलित है। उपरोक्‍त के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है? कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण रॉय अवश्‍य लिखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here