रिटायरमेंट लेने के बाद कल फिर मैदान पर उतरा ये बल्लेबाज,आते ही लगा दी छक्को की झड़ी…

मित्रों आप लोगों का हमारे SOCCER HIGHLIGHTS न्‍यूज पोर्टल कि क्रिकेट दुनिया में स्‍वागत है। जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों क्रिकेट को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में एक अलग ही उत्‍सुकता देखने को मिल रही है। जिसकी मुख्‍य वजह मौजूदा समय में खेले जा रहे क्रिकेट मैच है। क्‍योंकि जहां इधर ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के अन्‍तर्गत टेस्‍ट सीरीज खेली जानी है, तो वहीं दूसरी ओर बीते रविवार को टी10 लीग समाप्‍त हुई है। इस टी10 लीग में दुनिया भर के बॉलरो में खौफ पैदा करने वाला एक विस्‍फोटक बल्‍लेबाज फिर से उतरा मैदान पर और लगा दी छक्‍कों की झड़ी, नाम जानकर आप भी सोच में पड़ जायेगें।
आपको बता दें कि बीते रविवार को टी10 लीग का फाइनल मुकाबला पख्‍तूंस और नॉर्दन वॉरियर्स के मध्‍य खेला गया जिसमें एक दिग्‍गज खिलाड़ी ने विस्‍फोटक पारी खेलते हुये अपनी टीम को जीत दिलाने में कोई कसर नही छोड़ी। वहीं अगर बात की जाये मैच समरी की तो वॉरियर्स की ओर से कप्तान डेरेन सैमी ने टॉस जीतकर पख्तूंस को पहले बल्लेबाजी का अवसर दिया, पर पहले बल्लेबाजी से शुरूआत करने वाली पख्तूंस टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 9 रनों पर पर ही अपना पहला विकेट गिरा दिया। हालांकि ऐसे नाजुक मोड़ पर आंद्रे फ्लेचर और शफीकुल्‍लाह ने टीम को कुछ देर तक संभाला, पर 45 रनो पर आंद्रे 14 रन बनाते हुये कैंच आउंट हुये। इसके पश्‍चात 57 रनों पर इस टीम के 4 विकेट हो चुके थे। ऐसे में एक दिग्‍गज खिलाड़ी ने विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये स्‍कोर को 135 रन तक पंहुचाने का काम किया।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि आज हम जिस दिग्‍गज खिलाड़ी की बात कर रहे है वो और कोई नही बल्कि पाकिस्‍तानी ऑलरांउडर शाहीद अफरीदी है। जिन्‍होंने पख्‍तूंस टीम की ओर से फिस्‍फोटक बल्‍लेबाजी करते हुये 17 गेंदों में 59 रनों की शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेलते हुये अपनी टीम को एक सम्‍मानित स्‍कोर तक पंहुचाने का काम किया। आपको बता दें कि पख्‍तूंस द्वारा निर्धारित 10 ओवरों में 135 रन बनाते हुये 136 रनों का लक्ष्‍य नॉदर्न वॉरियर्स टीम को दिया, जिसके सापेक्ष नॉदर्न वॉरियर्स टीम निर्धारित 10 ओवरों में मात्र 122 रन ही बना सकती जिस वजह से 13 रनो से पख्‍तूंस टीम ने जीत हासिल कर ली। इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण राय अवश्‍य लिखें। साथ ही ऐसी ही पोस्ट लगातार पाने के लिए फेसबुक पेज लाइक अवश्‍य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *