ये युवा स्पिनर बन सकता है भारत का अगला अनिल कुंबले, जानें इनके जीवन के मजेदार किस्से…

हमारे देश में ऐसी ऐसी प्रतिभाये पड़ी है जिसे देखकर आप दांतों तले उंगलियाँ दबा लेंगे! हम बार कर रहे है कि इस क्रिकेट जगत में बहुत सारे खिलाडी आये है और आकर चले गए है! लेकिन उनमे प्रतिभाओं में कमी नहीं है! आज हम आपको ऐसे ही एक युवा प्रतिभा के बारे में बताने जा रहे है जिसका नाम मयंक मार्कंडेय है और जिसमे मुंबई इंडियंस की तरफ से एक अपनी अलग पहचान बनाई है!

इस युवा बल्लेबाज की उम्र 20 साल है और इन्होने आईपीएल के पहले ही मैच में महेंद्र सिंह धोनी और अम्बाती रायडू जैसे धुरंधर बल्लेबाजो को आउट करके उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था! आज हम आपको मयंक से जुड़े उनके क्रिकेट के बारे में आपको जानकारी देने जा रहे है!

मयंक का जन्म 11 सितम्बर 1997 को भटिंडा में हुआ था! इनके पिता जी सरकारी नौकरी करते थे! और इनकी माता जी संदीप शर्मा पटियाला शहर में एक बुटिक चलाती थी! उनके माता पिता ने कभी नहीं सोंचा था कि वह कभी क्रिकेटर भी बनेगे! मयंक के बारे में मात्र 8 साल की उम्र में उनके कोच महेंद्र इंद्र सिंह ने बताया कि उनकी गेंदबाजी देखकर लगता था कि आगे हलकर बहुत अच्छे गेंदबाज बनेगे!

मयंक मार्कंडेय को आईपीएल 2018 की नीलामी में मुंबई इंडियंस की तरफ से 20 लाख में खरीदा गया था! और 2018 में इन्होने आईपीएल 2018 में डेब्यू करते हुए चेन्नई सुपर किंग के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अम्बाती रायडू का विकेट अपने पहले ही मैच में लेकर लोगो की निगाह में आ गए थे!

इनकी इस गेंदबाजी के कारण ही लोगो ने इनकी खूब प्रशंशा भी की है! अब देखना है कि घरेलु टूर्नामेंट में यह कितना बेहतर प्रदर्शन कर पाते है! और अंतर्राष्ट्रीय भारतीय टीम में अपनी जगह किती जल्द बना पाते है! यह इनके खेल पर ही निर्भर करेगा! दोस्तों अगर आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आये तो हमारे पेज को लाइक व् शेयर करे!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *