यहां 70 साल की औरत भी लगती है 30 साल की, जानें रहस्य

0
418

दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां की औरत की खूबसूरती कभी खत्म नहीं होती यहां की औरतें 70 साल होने पर भी 25 साल जैसी दिखती है। सच में एक ऐसी जगह है जहां ऐसा लगता है कि बुढ़ापा रास्ता ही भूल गया है। आमतौर पर यहां की औरतें 103 से लेकर 130 साल तक जीवित रहते हैं।

दुनिया में बहुत से जनजाति पाई जाती है ऐसी एक जनजाति हुंजा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के हुंजा घाटी में पाई जाती है। हुंजा घाटी भारत और पाकिस्तान के नियंत्रित रेखा पर पड़ता है परंतु यह एक छोटा सा गांव है इस गांव को युवाओं का गांव कही जाती है।

हुंजा जनजाति आमतौर पर खूबसूरत और जवान दिखते हैं खास करके औरतें यहां की औरतें 65 साल की उम्र में भी खूबसूरत दिखते हैं और इस उम्र में भी संतान को जन्म देने की दमखम रखते हैं। आपको बता दूं हुंजा गांव हिमालय की पर्वतमाला पर स्थित है। यह भारत के उत्तरी छोर पर पढ़ता है यहां पर भारत, चीन, पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा मिलते हैं।

हुंजा जनजाति की संख्या लगभग 87000 है इनके जीवन शैली 100 साल पुरानी लगती है। हुंजा जनजाति बिना किसी समस्या के कई साल तक जीवित रह सकते हैं। कहते हैं कि कई लोग 165 साल तक जीवित रहते हैं जो यकीन करना मुश्किल है। यहां के लोग बहुत ही कम बीमार पड़ते हैं आपको पता होगा अच्छे खान-पान और जीवनशैली लोगों की जीवन को प्रभावित करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here