मात्र चार टेस्ट खेलकर ऋषभ पंत ने बनाया ऐसा विश्व रिकॉर्ड, जिसे तोड़ने में लग सकते हैं कई साल

0
326

इस समय भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचो की टेस्ट सिरीज चल रही है! जिसके पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 272 रनों और एक पारी से हराकर जबरदस्त जीत हांसिल किया है!इस मैच में भारतीय बल्लेबाजो ने और गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है! यह मैच राजकोट के मैदान पर खेला गया है!आपको बता दे इस मैच ऋषभ पंत ने 85 गेंदों पर 92 रनों की तूफानी पारी खेली!आपको हम बता दे कि ऋषभ पंत ने एक ऐसा रिकार्ड तोडा है जिन्होंने केवल 4 टेस्ट मैचो में ही यह रिकार्ड बनाया है जिसको तोड़ने में और बल्लेबाजो को बहुत समय लग सकते है! लेकिन क्रिकेट में कुछ कहा नहीं जा सकता है!

ऋषभ पंत ने अपने पहले ही मैच में अपना खाता छक्के के साथ खोला था!और यह छक्का ऋषभ पंत ने आदिल रशीद की गेंद पर लगाया था!उसके बाद ऋषभ पंत ने अपना पहला शतक भी छक्का लगाकर ही पूरा किया था! और यह छक्का भी ऋषभ पंत ने आदिल राशिद की ही गेंद पर लगाया था!आपको जानकार हैरानी होगी कि अब ऋषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना 92 रनों की जोरदार पारी भी खेली थी!इस दौरान ऋषभ पंत ने अपना अर्ध शतक भी छक्का लगाकर ही पूरा किया था! और ऋषभ पंत ने यह छक्का देवेन्द्र बिशु की गेंद पर ही लगाया था!

इस प्रकार ऋषभ पंत विश्व के ऐसे बल्लेबाज बन गए है जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय मैच में अपना पहला रन छक्के से,पहला शतक छक्के और पहला अर्ध शतक भी छक्के से ही पूरा किया था! जो शायद आज तक कोई भी नहीं बना पाया है और इस रिकार्ड को बनाने में भी शायद ही कोई खिलाड़ी जल्दी इस रिकार्ड को तोड़ सके! अब देखना है कि ऋषभ पंत के इस रिकार्ड को कौन सा खिलाडी आगे भविष्य में तोड़ पाता है! दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट अगर पसंद आये तो हमारे पेज को लाइक व् शेयर करे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here