टीम में जगह बनाने को बेताब इस धुरंधर ने मौका मिलते ही ठोका शतक, फिर भी नहीं मिली जगह

0
72

आज के समय में भारतीय क्रिकेट में एक से एक धुरंधर खिलाडी है यही कारण है कि अगर कोई खिलाडी एक बार भारतीय टीम से बाहर हो गया तो उसकी वापसी संभव नहीं हो पाती है! आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में आपको बताने जा रहे है जो एक समय भारतीय टीम का प्रमुख अंग हुआ करता था! लेकिन ख़राब प्रदर्शन के चलते उसे टीम से बाहर होना पड़ा! इस खिलाड़ी को भारतीय वनडे टीम से बाहर हुए लगभग 5 साल हो गए है! लेकिन अभी हाल ही में लेकिन अभी हाल ही में इस खिलाडी ने विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन किया है उस खिलाडी का नाम है गौतम गम्भीर की!

गौतम गंभीर ने 2011 के विश्व कप में बहुत शानदार प्रदर्शन किया था! और उनकी बल्लेबाजी की बदौलत भारत को विश्व कप मिला था! इस समय गौतम गंभीर विजय हजारे ट्राफी में दिल्ली की तरफ से कप्तानी कर रहे है! 28 सितम्बर को दिल्ली का केरला के विरुद्ध मैच खेला गया जिसमे गौतम ने शानदार बल्लेबाजी की और इस मैच में गम्भीर ने 104 गेंदों पर 151 रनों की शानदार पारी खेली थी! जिसमे उन्होंने 18 चौके और 4 छक्के लगाए थे!

आपको बता दे कि जब से विजय हजारे ट्राफी शुरू हुआ है तब से गौतम गंभीर का प्रदर्शन लगातार अच्छा होता जा रहा है!और गंभीर अपनी पुरानी फार्म में वापस लौटते हुए दिखाई पड़ रहे है!गम्भीर ने विजय हजारे ट्राफी में अब तक कुल 4 मैच खेले है! जिसमे उन्हने 298 रन बनाए है इन मैचो के दौरान गम्भीर ने एक शतक और एक अर्ध शतक लगाया है!

आपको बता दे कि कई बार गौतम गंभीर कह चुके है कि वह विश्व कप-2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहते है!लेकिन भारतीय टीम के मुख्य चयन कर्ता एम् एस के प्रसाद ने साफ़ कर दिया है कि भारतीय टीम में उन खिलाडी को वरीयता दी जाएगी जो आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here