जहीर खान आज भी है इस रिकॉर्ड के इकलौते मालिक, पता नहीं कब टूटेगा जहीर का यह रिकॉर्ड…

0
584

हमारे देश भारत में ऐसे ऐसे खिलाडी हुए है जिन्होंने अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए न जाने कितने सारे रिकार्ड्स अपने नाम बनाए है और अपना तथा अपने देश का नाम रोशन किया है! आज हम आपको एक ऐसे ही क्रिकेटर के बारे में आपको बताने जा रहे है जिनका नाम है जहीर खान जो भारत के सबसे सफलतम गेंद बाज रहे है! जहीर खान ने भारत के लिए बहुत क्रिकेट खेली है और अपनी गेंदबाजी से विपक्षियो को चित कर देते थे!

इनको किसी के पहचान की मोहताजी नहीं भारत का बच्चा बच्चा इन्हें जानता है!आपको बता दे कि भारतीय टीम की तरफ से खेलने वाले इस गेंदबाज ने भारत के लिए बहुत से रिकार्ड्स बनाये है! दोस्तों आज हम आपको जहीर खान के एक ऐसे रिकार्ड के बारे में आपको बताने जा रहे है जिसे शायद आप लोगो को जानकारी नहीं होगी!और उस रिकार्ड को अभी तक कोई भी नहीं तोड़ पाया है!

भारत और जिम्बाम्वे के बीच 8 दिसंबर 2000 को खेले गए एकदिवसीय मैच में जहीर खान ने एक रिकार्ड बनाया था! जिसमे तीसरे वन डे मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था! और इस मैच में भारत की तरफ से महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 146 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी! जो आज भी यादगार पारी थी सचिन ने उस मैच में अपना शानदार प्रदर्शन भी दिया था!

सचिन तेंदुलकर के बाद जहीर खान ने भी इस मैच में आतिशी पारी खेली थी जहीर खान ने इस मैच में 11 गेंदों पर 32 रन बनाए थे जिसमे उन्होंने हेनरी के आखिरी ओवर में आखिरी चार गेंदों पर लगातार चार छक्के लगाए थे जो कि आज तक कोई भी गेंदबाज नहीं तोड़ पाया है! आपको हम बता दे कि यह रिकार्ड जहीर खान के जीवन का सबसे अच्छा रिकार्ड था! दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आये तो हमारे पेज को पसंद कीजिये!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here