जब इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने सचिन से कहा था ‘बच्चे को मारते हो, मुझे मारकर दिखाओ’फिर सचिन ने किया था कुछ ऐसा…

0
106

इस विश्व में ऐसे ऐसे खिलाडी हुए है जिन्होंने अपनी खेल प्रतिभा के दम पर अपना तथा अपने देश का नाम रोशन किया है आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे खिलाडी के बारे में जिन्होंने क्रिकेट के भगवान् सचिन तेंदुलकर से यह कहा था कि बच्चे को क्या मारते हो मुझे मार कर दिखाओ!जी हा हम बात कर रहे है पकिस्तान के गेंदबाज अब्दुल कादिर की! जिन्हें रिवर्स स्विंग का अविष्कारक भी माना जाता है!

आपको बता दे कि भारत और पाकिस्तान के बीच हो रहे एक मैच में सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के गेंदबाज मुश्ताक अहमद के एक ओवर में दो छक्के जड़ दिए थे! उसी के बाद गुस्से में आकर गेंदबाज अब्दुल कादिर ने यह बात कह दी थी!  आपको बता दे कि सचिन तेंदुलकर ने उस समय अब्दुल कादिर की इस बात का कोई भी जवाब नहीं दिया था! लेकिन जब अब्दुल कादिर सचिन तेंदुलकर के सामने गेंदबाजी करने आये तब सचिन ने उनके एक ओवर में 1 चौका और 4 छक्के जड़ दिए थे!

आपको बता दे सचिन तेंदुलकर के अलावा और कोई भी अब्दुल कादिर के एक ओवर में 3 छक्के भी नहीं लगा पाया है! आपको बता दे कि सचिन की इस प्रकार की बल्लेबाजी देखने के बाद अब्दुल कादिर भी निराश नहीं हुए बल्कि उन्होंने मैदान में ताली बजाकर सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी की तारीफ़ भी की! दोस्तों सचिन तेंदुलकर भारत के उन महान बल्लेबाजो में से एक है जिन्होंने अपनी क्षमता से न जाने कितने गेंदबाजो को धूल चटाई है! आपको हम बता दे कि सचिन तेंदुलकर को दुनिया के महान बल्लेबाजो के रूप में भी जाना जाता है! दुनिया का हर खिलाडी उनकी इज्जत करता है!

उनके समय का दुनिया का कोई ऐसा गेंदबाज नहीं था, जिसको उन्होंने धुनाई न किया हो विपक्षी टीम के खिलाडी हमेशा ही इनसे बहुत ही घबराते थे! दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आये तो हमारे पेज को लाइक व् शेयर करे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here