चौथे टेस्ट में शमी ने बचा लिया ऋषभ को वरना लग जाता करियर पर यह गहरा दाग,पढ़े खबर विस्तार से….

अभी भारतीय टीम इंग्लॅण्ड के दौरे पर है और दोनों भारत और इंग्लॅण्ड के बीच 5 मैचो की टेस्ट सिरीज चल रही है! जिसके तीन मैच हो चुके है और जिसका चौथा मैच 30 अगस्त से शुरू हो गया है! शुरुवात के दो मैच में भारत को बुरी हार का सामना करना पड़ा है! और तीसरे मैच में भारत ने वापसी करते हुए जीत हांसिल की है! और यह सीरीज 2-1 के अंतर पर चल रही है!

चौथे मैच में टॉस जीतकर इंग्लॅण्ड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट पर 246 रन ही बनाये है जिसके जवाब में भारत की टीम ने 260 रनों पर 10 विकेट खो दिए है! तीसरे दिन के खेल के लिए इंग्लॅण्ड की टीम ने 8 विकेट खोकर 260 रन बना लिए है!

आपको हम बता दे कि चौथे टेस्ट में ऋषभ पंत के साथ कुछ ऐसा हुआ कि वह सवालो के घेरे में आ गये! हुआ यू कि मोह. शमी की गेंद पर जोश बटलर का कैच ऋषभ पंत ने छोड़ दिया उस वक्त बटलर 11 रन बनाकर खेल रहे थे पिछले मैच की भी एक पारी में बटलर का कैच छोड़ दिया था और उस पारी में बटलर ने शतक जडा था! जो उनके कैरियर का पहला शतक ही था!

चौथे टेस्ट में जब एक बार फिर ऋषभ पंत ने बटलर का कैच छोड़ा तो लोगो को यह आशंका हो गई कि कंही बटलर एक बार फिर न शतक जड़ दे और अगर ऐसा होता तो यह बात ऋषभ पंत के खिलाफ ही जाती! और लोगो उन्हें ख़राब विकेट कीपर की श्रेणी में भी गिन सकते थे! और उनके नाम यह धब्बा भी लग सकता था! कि वह एक अच्छे विकेट कीपर नहीं है!

लेकिन लंच के बाद शमी ने बटलर को आउट करके उनके ऊपर यह धब्बा लगने से बचा लिया ,बटलर को 21 रनों के निजी स्कोर पर शमी ने कप्तान विराट कोहली के हांथो में कैच थमा दिया था!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *