चेतेश्वर पुजारा को ऑस्ट्रेलिया में दमदार प्रदर्शन के लिए BCCI दे सकता है इनाम, होगा 2 करोड़ रुपए का फायदा,जाने कैसे..

मित्रों आप लोगों का हमारे soccer highlights news पोर्टल  की क्रिकेट दुनिया में स्‍वागत है। जैसा की आप सभी अवगत ही होगें कि इन दिनों इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के अन्तर्गत 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. जिसका अंतिम मुकाबला रोमाचंक मोड़ पर पंहुच चुका है। क्योंकि अंतिम टेस्ट में इंडियन टीम पहले बल्लेबाजी करते हुये 7 विकेट के नुकसान पर 622 रनो पर अपनी पारी घोषित की है। हालांकि इस बीच चेतेश्वर पुजारा ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुये कई महत्वपूर्ण रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिये है. ऐसे में इनको ऑस्ट्रेलिया में दमदार प्रदर्शन के लिये बीसीसीआई दे सकता है इनाम होगा 2 करोड़ रूपये का फायदा।

दरअसल इस बात में तो कोई दो राय नही है कि टीम इंडिया के जारी ऑस्ट्रेलिया दौरे में चेतेश्वर पुजारा बेहतरीन खेल प्रदर्शन कर पूरी दुनिया में अपना कद ऊंचा कर लिया’ वास्तव में यह दौरा चेतेश्वर पुजारा के लिए ही याद किया जाएगा. सीरीज में अभी तक चार टेस्टों में बनाए गए उनके तीन शतकों के लिए. और इन तीन शतकों के साथ ही पुजारा ने वह कर डाला, जो शायद ही कोई अन्य खिलाड़ी कभी कर पायेगा। आपको बता दें कि इस सीरीज के दौरान पुजारा 500 से अधिक रन बनाते हुये विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि चेतेश्वर पुजारा के बेहतरीन खेल प्रदर्शन के चलते बी सी सी आई बड़ा ईनाम दे सकती है। खबरों के अनुसार बोर्ड उनका कॉन्ट्रैक्ट में बदलाव करके उन्हें ए ग्रेड से ए प्लस ग्रेड में शामिल कर सकती है।  पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज में खेली गई 7 पारियों में 74.42 की औसत से 521 रन बनाए हैं। जिसमें तीन शानदार शतक शामिल हैं। उन्होंने इस सीरीज में भारत की सफलता में सबसे अहम किरदार निभाया है। बता दें कि 2018 में बोर्ड ने नए ग्रेड सिस्टम की शुरुआत की थी। जिसमें ए प्लस ग्रेड जोड़ा गया था। पुजारा फिलहाल ए ग्रेड में शामिल हैं औऱ उन्होंने बतौर फीस एक साल के 5 करोड़ रुपए मिलते हैं। जबकि ए प्लेस ग्रेड में शामिल खिलाड़ियों की एक साल की फीस 7 करोड़ रुपए हैं। फिलहाल इस लिस्ट में सिर्फ 5 खिलाड़ी ही शामिल हैं।  इस जानकारी के संबंध में आप लोगों की क्या प्रति क्रियायें है? कमेंट बॉक्स में अपनी महत्वपूर्ण राय अवश्य लिखें। साथ ही अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *