इन खिलाडियों ने लगाए है एशिया कप में सबसे ज्यादा शतक,नंबर तीन तो है क्रिकेट का भगवान

0
1753

इस संसार में क्रिकेट जगत में बहुत सारे रिकार्ड बने है और बहुत से ऐसे धुरंधर खिलाडी है जिन्होंने बहुत सारे रिकार्ड भी बनाए है! आज हम आपको एशिया कप के बारे में बताने जा रहे है कि एशिया कप में सबसे ज्यादा किस खिलाडी ने शतक के रिकार्ड बनाए है!

तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम श्रीलंका के बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का आता है! आपको बता दे कि सनथ जयसूर्या ने 25 मैच में कुल 6 शतक लगाए है! आपको जान कर हैरानी होगी कि सनथ जयसूर्या एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी भी है! सनथ जयसूर्या ने एशिया कप में कुल मिलकर 1220 रन बनाये है! अभी इनके आस पास कोई भी बल्लेबाज नहीं है!

विराट कोहली 3 शतक के साथ इनके काफी करीब थे लेकिन वह ये टूर्नामेंट नहीं खेल रहे है! इसी कारण जयसूर्या के रिकार्ड को कोई भी खतरा नहीं है!आपको हम बता दे कि एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकार्ड पाकिस्तानी खिलाडी शाहिद अफरीदी के नाम ही है! शाहिद अफरीदी ने एशिया कप में कुल 26 छक्के लगाए है! शाहिद अफरीदी ने 1997-2014 तक वनडे एशिया कप में यह रिकार्ड बनाये है!

अफरीदी ने 23 मैच की 21 पारियों में इस दौरान 36.46 के औसत से 532 रन बनाए है वैसे तो इस लिस्ट में धोनी 12 छक्के और रोहित शर्मा 4 छक्के लगाकर बहुत पीछे है! अब सितम्बर माह से एशिया कप का आगाज होने जा रहा है देखना यह होगा कि एशिया कप में भारत क्या नए कीर्तिमान बनाता है और देशो के खिलाडी भी क्या कारनामा कर के दिखाते है!

एशिया कप की टीमो का भी चुनाव हो गया है और हर टीम के लिए उन देशो के सेलेक्टरो ने अपनी अपनी टीम की भी घोषणा कर दी है! अब एशिया कप-2018 का ख़िताब कौन सी टीम अपने नाम करती है यह तो खेल प्रारम्भ होने के बाद ही पता चलेगा!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here