आने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा है ये गेंदबाज,भारतीय टीम कैसे पाएगी पार…

मित्रों आप लोगों का हमारे SOCCER HIGHLIGHTS न्‍यूज पोर्टल कि क्रिकेट दुनिया में स्‍वागत है। वैसे तो खेल की दुनिया में कई ऐसे प्रतिभावान खिलाड़ी है जिन्‍होने अपने बेहतरीन खेल प्रदर्शन के दम पर ऐसे ऐस रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिये जिन्‍हें किसी अन्‍य खिलाड़ी के द्वारा तोड़ पाना काफी मुश्किल काम है। वहीं आज हम एक ऐसे खिलाड़ी के संबंध में बात करने वाले है, जिससे भारतीय बल्‍लेबाजों को टेस्‍ट सीरीज में बचकर रहना होगा,क्‍योंकि यह ऑस्‍ट्रेलिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक है।
आपको बता दें कि मौजूदा समय में इंडियन टीम ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर है।इस दौरे के अन्‍तर्गत टी20 सीरीज खेली जा चुकी है।जिसमें इंडियन टीम शानदार खेल प्रदर्शन करते हुये टी20 सीरीज में बराबरी कर ली है।हालाकि टी20 सीरीज समाप्‍त होते ही 4 मैचों की टेस्‍ट सीरीज के लिये इंडियन टीम की घोषणा कर दी गई है। जिसके चलते अभी हाल ही में अभ्‍यास मैंच खेला गया जिसमें दोनो टीमों ने काफी अच्‍छा खेल प्रदर्शन किया। वहीं 6 दिसम्‍बर को भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के मध्‍य पहला टेस्‍ट मुकाबला खेला जाने वाला है। इस मुकाबले में इंडियन टीम के बल्‍लेबाजों को एक ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज से बचकर रहना है।
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इंडियन टीम अपने अच्‍छे फार्म पर चल रही है। इसके बावजूद इन्‍हें जिस खतरनाक गेंदबाज से बचकर रहना है। उसका नाम नाथन लॉयन है,इनके नाम कई महत्‍वपूर्ण रिकॉर्ड दर्ज है।आपको बता दें कि नाथन लॉयन ने एडिलेड के मैदान पर 7 टेस्ट मैच खेले हैं और 37 विकेट निकालने में अबतक सफल रहे हैं। यानि भारतीय बल्लेबाजों के सामने सबसे बड़ी चुनौती नाथन लॉयन साबित होने वाले हैं।जानकारी के लिये बताते चले कि नाथन लॉयन ने टेस्ट में पुजारा,कोहली और रहाणे को सबसे अधिक बार आउट करने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर चुके है।इस खिलाड़ी के संबंध में आप लोगों की क्‍या प्रतिक्रियायें है?कमेंट बॉक्‍स में अपनी महत्‍वपूर्ण राय अवश्‍य लिखें।साथ ही ऐसी ही पोस्ट लगातार पाने के लिए फेसबुक पेज लाइक अवश्‍य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *